SURAT KAPDA MANDI: कपड़ा बाजार खुलने-बंद होने का समय फिर से बदला

अब सुबह नौ से शाम सात बजे तक ही खुला रहेगा कपड़ा बाजार, व्यापारिक गतिविधि पर भी पड़ेगा असर

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 21 Nov 2020, 08:26 PM IST

सूरत. करोड़ों रुपए के दैनिक कारोबार के केंद्र सूरत कपड़ा मंडी पर एक बार फिर से कोरोना महामारी की दूसरी लहर का असर शनिवार से ही देखने को मिलेगा। अब कपड़ा बाजार के हजारों व्यापारी व अन्य लोग व्यापारिक गतिविधि में बदले हुए समय में ही कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुरूप व्यस्त रह सकेंगे। शनिवार से कपड़ा बाजार खुलने का समय सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक रहेगा।
राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में रख शनिवार से सूरत समेत प्रदेश के अन्य महानगरों में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक अनिश्चितकालीन कफ्र्यू का एलान किया है। वहीं, शुक्रवार को ही शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने कपड़ा बाजार पहुंचकर कोरोना महामारी की दूसरी लहर में क्षेत्र में व्यापारिक संगठनों के माध्यम से सभी लोगों से सतर्कता बरतने की जरूरत पर जोर देते हुए कई आवश्यक निर्देश दिए थे।
इसके बाद शनिवार सुबह कपड़ा बाजार के व्यापारियों के संगठन साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने सभी टैक्सटाइल मार्केट एसोसिएशन व प्रबंधन से पत्र के जरिए एक अपील की। इसमें एसोसिएशन ने बताया कि राज्य सरकार के निर्णय व मौजूदा परिस्थिति को ध्यान में रखकर शनिवार से कपड़ा बाजार के सभी टैक्सटाइल मार्केट सुबह नौ से शाम सात बजे तक ही खुले रखे जाए। इस दौरान सभी मार्केट परिसर में सोशल डिस्टेंस, मास्क की अनिवार्यता, सेनेटाइजर, टेम्प्रेचर थर्मल गन, ऑक्सीमीटर आदि का भी पूरा ध्यान रखा जाए।


अन्य संगठनों ने भी की अपील


कपड़ा बाजार के व्यापारियों के संगठन साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के अलावा अन्य व्यापारिक संगठनों ने भी कपड़ा बाजार के टैक्सटाइल मार्केट खुलने व बंद होने के समय में बदलाव के अलावा कोविड-19 की गाइडलाइन का मार्केट प्रबंधन व एसोसिएशन, कपड़ा व्यापारी, स्टाफ, श्रमिक समेत सभी लोगों से पालन किए जाने की अपील की गई है। कपड़ा बाजार में ऐसी अपील करने वाले व्यापारिक संगठनों में सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन समेत अन्य शामिल है।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned