SURAT KAPDA MANDI: कपड़ा बाजार में कोरोना महामारी की रोकथाम जरूरी

शहर पुलिस आयुक्त समेत अन्य अधिकारी पहुंचे सूरत टैक्सटाइल मार्केट, कई व्यापारिक संगठन भी रहे आवश्यक बैठक में मौजूद

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 20 Nov 2020, 09:03 PM IST

सूरत. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दुष्प्रभाव से कपड़ा बाजार को बचाने के लिए आवश्यक बचाव के उपाय बताने शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर समेत अन्य आला अधिकारी शुक्रवार शाम सूरत टैक्सटाइल मार्केट के बोर्डरूम में पहुंचे। इस दौरान कपड़ा बाजार के कई व्यापारिक संगठन के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे और उन्हें अधिकारियों ने कोरोना महामारी से बचाव के आवश्यक उपाय बताए।
दीपावली के बाद से ही लगातार पैर पसार रही कोरोना महामारी को नियंत्रण में रखने के लिए सूरत शहर प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। इस सिलसिले में शुक्रवार शाम भीड़भाड़ वाले कपड़ा बाजार में शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर समेत अन्य पुलिस अधिकारी पहुंचे। सूरत टैक्सटाइल मार्केट के बोर्डरूम में आयोजित बैठक में शहर पुलिस आयुक्त तोमर ने बताया कि सूरत कपड़ा मंडी लोगों की भीड़भाड़ का स्थल है और यहां पर कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक मास्क का उपयोग कम अथवा सही तरीके से नहीं हो रहा है, इससे महामारी फैलने की आशंका है। ऐसी स्थिति में सभी की जिम्मेदारी है कि पुख्ता योजना बनाकर कोरोना महामारी को फैलने से रोका जाए। इस दौरान शहर पुलिस आयुक्त ने आवश्यक निर्देश भी बैठक में मौजूद कपड़ा बाजार के विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि व्यापारियों को दिए। इस दौरान शहर पुलिस आयुक्त तोमर ने कहा कि शहर पुलिस की मुस्तैदी से दीपावली वैकेशन के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना घटित नहीं हुई है और ऐसी ही मुस्तैदी सभी मिलकर कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में भी रखें ताकि शहर में कफ्र्यू की नौबत नहीं आए।

-यह बताए बचाव के उपाय

-मास्क का सही तरीके से सभी व्यक्तियों के बीच उपयोग किया जाए।


-सामाजिक दूरी, सेनेटाइजर, ऑक्सीमीटर समेत अन्य आवश्यक व्यवस्था सभी मार्केट प्रबंधन रखें।


-अन्यत्र गांव-शहर-कस्बे से सूरत लौट रहे व्यापारी, कर्मचारी व अन्य लोगों की निशुल्क कोरोना जांच महानगरपालिका द्वारा विभिन्न स्थलों पर की जा रही है, उसका पूरा ध्यान रखें।


- मार्केट परिसर में साथ में बैठकर भोजन करने से सभी परहेज रखें।


-पान, तम्बाकू, गुटका खाकर थूकने की आदत पर नियंत्रण रखें।


-पोस्टर-बैनर व होर्डिंग्स के माध्यम से कोरोना महामारी से बचाव के उपाय बताकर जनजागृति के प्रयास किए जाए।

बनाएंगे मजबूत एक्शन प्लान

एसटीएम के बोर्डरूम में आयोजित बैठक में साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सांवरप्रसाद बुधिया व सचिव सुनीलकुमार जैन ने बताया कि कपड़ा बाजार में कोरोना महामारी की रोकथाम का मजबूत एक्शन प्लान बनाकर जल्द ही शहर पुलिस आयुक्त को सौंपा जाएगा। इसके अलावा कोरोना महामारी से बचाव के प्रचार-प्रसार की भी योजना बनाई जाएगी। बैठक में एसजीटीटीए के मोहन अरोरा, महेश जैन, फूलचंद राठौर, गणेश जैन आदि के अलावा व्यापार प्रगति संघ व अन्य व्यापारिक संगठनों के सदस्य भी मौजूद थे।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned