scriptSURAT KAPDA MANDI: Deals for Diwali Puja and Muhurta | SURAT KAPDA MANDI: दीपावली पूजन और मुहूर्त के सौदे | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: दीपावली पूजन और मुहूर्त के सौदे

-लाभपंचमी तक अवकाश

सूरत

Updated: November 04, 2021 03:54:34 pm

सूरत. सूरत कपड़ा मंडी में इस बार दीपावली सीजन की ग्राहकी काफी अच्छी रही और इसका छिटपुट दौर कार्तिक अमावस्या गुरुवार को दीपावली पूजन के दौरान भी चला। इस मौके पर कपड़ा व्यापारियों ने व्यापारिक प्रतिष्ठान में लक्ष्मीजी की पूजा-अर्चना के साथ-साथ मुहूर्त के सौदे भी किए। दीपावली पूजन के बाद कपड़ा बाजार अब लाभ पंचमी मंगलवार से नियमित होगा।
सूरत कपड़ा मंडी का रिंगरोड कपड़ा बाजार, मोटी बेगमवाड़ी कपड़ा बाजार, श्रीसालासर कपड़ा बाजार, सारोली कपड़ा बाजार की टैक्सटाइल मार्केट इमारतें दीपावली पर्व पर दुल्हन की तरह सजी है। क्षेत्र के टैक्सटाइल मार्केट की इमारतों पर विद्युत रोशनी जगमगा रही है। गुरुवार सुबह से ही दीपावली पूजन का उत्साह सूरत कपड़ा मंडी के सभी कपड़ा बाजार क्षेत्र में दिखाई दिया और व्यापारियों ने परिवार के सदस्यों के साथ प्रतिष्ठान में महालक्ष्मी की पूजा-अर्चना की। इस मौके पर बड़े पैमाने पर मुहूर्त के सौदे किए गए और इनमें से ज्यादातर सौदे ग्रे खरीदारी के रहे वहीं, निचली कपड़ा मंडियों के व्यापारियों ने फोन के जरिए मुहूर्त के सौदे के माल का ऑर्डर किया है। दीपावली पूजन के बाद देर शाम कपड़ा बाजार में लोगों की चहल-पहल कम हो गई, हालांकि कुछ मार्केट में मध्यरात्रि सिंह लग्न में भी व्यापारियों ने लक्ष्मी पूजन किया है।
SURAT KAPDA MANDI: दीपावली पूजन और मुहूर्त के सौदे
SURAT KAPDA MANDI: दीपावली पूजन और मुहूर्त के सौदे
गोवर्धन पूजा आज, अन्नकूट का लगेगा प्रसाद


सूरत. महालक्ष्मी की पूजा के बाद दीपावली के अगले दिन शुक्रवार को अन्नकूट और गोवर्धन पूजा के कार्यक्रम शहर के कई मंदिरों व अन्य स्थलों पर आयोजित किए जाएंगे। इस मौके पर छप्पनभोग भगवान को अर्पित किया जाएगा।
अन्नकूट के मौके पर शुक्रवार को सुबह महिलाएं घर के बाहर आंगन में गोवर्धन महाराज की पूजा-आराधना करेगी। इस दौरान वे विधि-विधान से गोवर्धन पर्वत बनाकर दीप-धूप, नैवेद्य परोसेगी। बाद में अन्नकूट का भोग घर-घर में भगवान को परोसा जाएगा। इस मौके पर शहर के अधिकांश छोटे-बड़े मंंदिरों में अन्नकूट के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वहीं, गुजराती पंचांग के अनुसार दीपावली के अगले दिन से नए वर्ष की शुरुआत होगी और इस सिलसिले में लोग शुक्रवार को एक-दूसरे को नए वर्ष की बधाई देंगे। परम्परा के मुताबिक सुबह से लोग परिवार के साथ अपने रिश्तेदार, परिचित के घर जाकर नूतन वर्ष की बधाई देंगे। यह दौर अगले दो-तीन दिन तक सूरत समेत आसपास में चलता रहेगा।
मंदिर में भी चौपड़ा पूजन

सूरत. दीपावली पर्व के उपलक्ष में वेडरोड स्थित श्रीस्वामीनारायण गुरुकुल परिसर में साधु-संतों ने भक्तिभाव के साथ कार्तिक अमावस्या गुरुवार को भगवान श्रीस्वामीनारायण की पूजा-आराधना की और इस मौके पर चौपड़ा पूजन भी किया।
SURAT KAPDA MANDI: दीपावली पूजन और मुहूर्त के सौदे

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को सौंपा अपना इस्तीफाRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले जरूर जान लेंDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election Campaign :मायावती दो फरवरी से करेंगी प्रचार का आगाज, आगरा में होगी पहली जनसभा7th Pay Commission: कर्मचारियों में खुशी की लहर, जल्द खाते में आएंगे पैसे, एलाउंस भी मिलेगापुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.