SURAT KAPDA MANDI: 'मार्केट क्षेत्र में वॉक-वे व ब्यूटीफिकेशन का प्रयासÓ

-महापौर हेमालीबेन की मौजूदगी में आयोजित हुआ समारोह, पदाधिकारी व्यापारियों ने कपड़ा व्यापार की ऊंचाई को दी प्राथमिकता

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 12 Jul 2021, 09:30 PM IST

सूरत. सूरत कपड़ा मंडी के हजारों कपड़ा व्यापारियों की व्यापारिक समृद्धि के साथ-साथ बेहतर स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए महापौर हेमाली बोघावाला ने मार्केट क्षेत्र में वॉक-वे निर्माण के प्रयास प्रारम्भ करने की बात सोमवार को कही है। महापौर हेमालीबेन सूरत टैक्सटाइल मार्केट के बोर्डरूम में आयोजित साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के शपथग्रहण समारोह में बोल रही थी।
महापौर ने समारोह में कहा कि सूरत महानगर के मान-सम्मान को बढ़ाने में सूरत कपड़ा मंडी का बड़ा योगदान है और क्षेत्रीय समस्याओं को दूर करने की पहल साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन की नवगठित कार्यकारिणी के नेतृत्व में किए जाने के प्रति आशान्वित हूं। व्यापारियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए वॉक-वे बनाने के अलावा क्षेत्र के ब्यूटीफिकेशन की दिशा में कई कार्य किए जा सकते हैं। इससे पूर्व एसजीटीटीए के मुख्य चुनाव अधिकारी बजरंगलाल गाडोदिया ने महापौर हेमालीबेन की मौजूदगी में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के नवनिर्वाचित 21 निदेशकों में से समारोह में मौजूद 17 निदेशकों को शपथ दिलवाई। समारोह के दौरान एसजीटीटीए के बोर्ड चेयरमैन सांवरप्रसाद बुधिया, कपड़ा उद्यमी संजय सरावगी, सुभाष अग्रवाल, एसटीएम के अध्यक्ष फूलचंद राठौड़, जीतो के अध्यक्ष जवाहर धारीवाल, प्रकाश जैन, शोभराज, दिनेश कटारिया, दिनेश भोगर, गोपाल मालू, रामरतन बोहरा, जेपी शर्मा, महेन्द्र सिंह आदि मौजूद थे।

-इन कार्यों की रहेगी प्राथमिकता

समारोह में एसजीटीटीए के नवनियुक्त अध्यक्ष सुनीलकुमार जैन ने पदभार ग्रहण करने के बाद संबोधन में बताया कि गत चार वर्षों के दौरान संगठन ने व्यापारिक ही नहीं बल्कि सामाजिक क्षेत्र में भी कई कार्य किए हैं और यह सिलसिला आगे भी तेज गति से चलता रहेगा। सूरत कपड़ा मंडी की धारा-धोरण, ट्रांसपोर्ट, आरब्हिट्रेशन, टैक्सेशन, वेलफेयर, ट्रैफिक, टेक्नोलॉजी प्रशिक्षण, पुलिस प्रशासन, यातायात, एमएमसी समन्वय आदि पर कार्य करने की तैयारी की गई है।

-चलाएंगे सदस्यता अभियान

साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन में सूरत कपड़ा मंडी के कपड़ा व्यापारियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल किए जाने के उद्देश्य से जल्द ही मार्केट क्षेत्र में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। संगठन में फिलहाल एक हजार से अधिक कपड़ा व्यापारी सदस्य के रूप में शामिल है। इसके अलावा सूरत कपड़ा मंडी के ही वरिष्ठ व्यापारी जनों की एक एडवाइजरी कमेटी भी बनाई जाएगी।

-नए पदों पर भी की गई नियुक्ति

एसजीटीटीए के शपथ ग्रहण समारोह में अध्यक्ष सुनीलकुमार जैन, महामंत्री सचिन अग्रवाल व कोषाध्यक्ष सुरेंद्र जैन के अलावा अन्य पदाधिकारी भी नियुक्त किए गए। इनमें उपाध्यक्ष पद पर अरविंद वैद, संगठन मंत्री प्रदीप केजरीवाल, समन्वय मंत्री संतोष माखरिया, प्रचार-प्रसार मंत्री के तौर पर आशीष मल्होत्रा, सहसचिव मोहनकुमार अरोरा और सह कोषाध्यक्ष के रूप में महेश जैन की नियुक्ति की गई है।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned