scriptSURAT KAPDA MANDI: दोनों डॉज लिए नहीं तो आपका प्रवेश भी नहीं | SURAT KAPDA MANDI: If you don't take both the dodges, you will not eve | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: दोनों डॉज लिए नहीं तो आपका प्रवेश भी नहीं

locationसूरतPublished: Dec 04, 2021 10:22:45 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-सूरत कपड़ा मंडी के रघुकुल मार्केट परिसर में टंगे बैनर, जागरुकता तो दिखी मगर खानापूर्ति तक सीमित

SURAT KAPDA MANDI: दोनों डॉज लिए नहीं तो आपका प्रवेश भी नहीं

SURAT KAPDA MANDI: दोनों डॉज लिए नहीं तो आपका प्रवेश भी नहीं

सूरत. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने भारत समेत गुजरात में प्रवेश कर लिया है और अब सूरत कपड़ा मंडी में भी जागरुकता बढ़ाने के मामूली स्तर पर व्यापारिक प्रयास होते दिखने लगे हैं। इन प्रयासों में व्यापारिक संगठन मार्केट परिसर में बैनर टांगकर दर्शा रहा है कि मार्केट परिसर में वे ही व्यक्ति प्रवेश लें, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डॉज ले ली है।
सूरत कपड़ा मंडी में रिंगरोड कपड़ा बाजार स्थित रघुकुल टैक्सटाइल मार्केट के सभी प्रवेश व निकासी द्वार पर गत एक-दो दिन से इस तरह के बैनर लगे हुए हैं, जिनके माध्यम से कोरोना के प्रति लोगों को जागरुकता बरतने का संदेश सूरत महानगरपालिका के हवाले से दिया जा रहा है। मार्केट परिसर में टंगे बैनर में बताया है कि मार्केट परिसर में प्रवेश लेने वाले व्यक्ति ने कोरोना वैक्सीन के दोनों डॉज नहीं लिए है तो वे प्रवेश नहीं करें…। कोरोना के प्रति जन जागरुकता का यह प्रयास बताया जा रहा है, लेकिन इसे खानापूर्ति भी मार्केट के ही व्यापारी मान रहे हैं। ऐसे व्यापारियों के मुताबिक कोरोना वैक्सीन के दोनों डॉज के सर्टिफिकेट की जांच नहीं होगी तब तक इस तरह के जागरुकता अभियान का कोई महत्व नहीं है। होना तो यह चाहिए कि मार्केट एसोसिएशन मार्केट के सभी प्रवेशद्वार पर लोगों के कोरोना वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट की जांच के बाद ही प्रवेश दें, इससे इस अभियान की सार्थकता भी साबित होगी और वैक्सीन नहीं लेने वाले लोगों में कोरोना वैक्सीन लेने के प्रति रुचि भी बढ़ेगी।
-मास्क वितरण की फिर से शुरुआत

रघुकुल मार्केट में जहां बैनर टांगकर कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव के प्रति जागरुकता का मामूली प्रयास व्यापारिक स्तर पर किया जा रहा है वहीं, सूरत कपड़ा मंडी के ही एक अन्य संगठन टैक्सटाइल युवा ब्रिगेड ने भी इस दिशा में फिर से सक्रियता बरतने का बीड़ा उठाया है। ब्रिगेड के सदस्यों ने शनिवार को सहारा दरवाजा के निकट बगैर मास्क घूम रहे लोगों को मास्क बांटे और उन्हें बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने दुनिया के साथ-साथ भारत व गुजरात में भी प्रवेश कर लिया है। ऐसी स्थिति में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन के साथ-साथ फिर से मास्क लगाने व सामाजिक दूरी का मंत्र अपनाने की जरूरत आ गई है। गौरतलब है कि सूरत कपड़ा मंडी के रिंगरोड कपड़ा बाजार, मोटी बेगमवाड़ी कपड़ा बाजार, श्रीसालासर कपड़ा बाजार, सारोली कपड़ा बाजार सभी क्षेत्र व टैक्सटाइल मार्केट परिसर में लोगों को बगैर मास्क घूमते देखा जा सकता है और जो कोई मास्क लगाते भी हैं तो वह उनकी नाक के नीचे और गले के बीच ही झूलता दिखाई देता है। मास्क वितरण कार्यक्रम के दौरान टैक्सटाइल युवा ब्रिगेड के ललित शर्मा, राजु तातेड़, रमेश, अमित, जितेंद्र, संदीप, मुन्ना समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो