scriptSURAT KAPDA MANDI: गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी के समक्ष रखेंगे चीटर तत्वों की सूची | SURAT KAPDA MANDI: List of cheater elements will be placed before the | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी के समक्ष रखेंगे चीटर तत्वों की सूची

locationसूरतPublished: Sep 23, 2021 09:52:09 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

कपड़ा बाजार में चीटिंग रोकने के प्रयास में फोग्वा ने की तैयारियां, जीएसटी के एक समान स्लेब पर भी हुई बैठक में चर्चा

SURAT KAPDA MANDI: गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी के समक्ष रखेंगे चीटर तत्वों की सूची

SURAT KAPDA MANDI: गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी के समक्ष रखेंगे चीटर तत्वों की सूची

सूरत. सूरत कपड़ा मंडी में अरबों रुपए के कपड़ा कारोबार में चीटिंग को बढ़ावा देने वाले तत्वों के खिलाफ फैडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने कड़ा रुख अपनाने क तैयारियां कर ली है। यह तैयारियां फोग्वा ने गुरुवार शाम को चेम्बर ऑफ कॉमर्स के नानपुरा स्थित समृद्धि हॉल में आयोजित बैठक में की है।
बैठक के दौरान शहर के विभिन्न क्षेत्र में सक्रिय वीवर्स संगठनों के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे और इस अवसर पर सूरत कपड़ा मंडी के महत्वपूर्ण घटक वीविंग सेक्टर के विभिन्न ज्वलंत मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक के दौरान करोड़ों-अरबों रुपए के कपड़ा कारोबार में चीटिंग की लगातार बढ़ती शिकायतों को ध्यान में रखकर चीटर तत्वों की सूची शहर के विभिन्न क्षेत्र में सक्रिय वीवर्स संगठनों के माध्यम से तैयार की गई।
-कमेटी में शामिल वीवर्स सदस्य-

फोग्वा ने कपड़ा बाजार में सक्रिय चीटर तत्वों पर लगाम लगाने के लिए लीगल एवं उठमणा कमेटी का गठन किया है। इसमें शामिल वीवर्स सदस्यों में पंकज पंसारी, राकेश असारावाला, आनंद गांधी, विष्णु पटेल, सवजीभाई, अतुल पटेल, आकाश भादाणी, सावन दूधात, संजय देसाई आदि है। सूरत कपड़ा मंडी के कपड़ा कारोबार में चीटर तत्वों पर रोकथाम के लिए गठित कमेटी के वीवर्स सदस्य जल्द ही ठोस रणनीति बनाएंगे।
-यह भी मुद्दे रहे शामिल-

वीवर्स संगठनों की बैठक में जीएसटी काउंसिल में एक जनवरी 2022 से एक समान जीएसटी दर 12 प्रतिशत रखे जाने के निर्णय को कपड़ा उद्योग के लिए नुकसानदायक बताया है। इस निर्णय का विरोध राज्य व केंद्र सरकार के समक्ष वीवर्स संगठन दर्ज कराएंगे और जरूरत पडऩे पर आंदोलन भी किया जाएगा। इसके अलावा आयातित यार्न पर एंटी डंपिंग ड्यूटी लगाए जाने के संदर्भ में भी फोग्वा की बैठक में वीवर्स संगठनों ने विस्तार से चर्चा की है।
-बैठक में किए जरूरी निर्णय-

फोग्वा की बैठक में वीवर्स संगठनों के पदाधिकारियों व सदस्यों ने एक स्वर में कपड़ा कारोबार में चीटर तत्वों पर रोकथाम की जरूरत को समझा है। इसके लिए लीगल एवं उठमणा कमेटी भी गठित की गई है और चीटर तत्वों की जानकारी भी गृह राज्यमंत्री को दी जाएगी।

अशोक जीरावाला, प्रमुख, फैडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स वेलफेयर एसोसिएशन

गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी से मिलकर पूरी जानकारी दी जाएगी

बैठक में फोग्वा के पदाधिकारियों ने बताया कि कपड़ा बाजार में दलाल, एजेंट व ब्रोकर के नाम पर कई चीटर इन दिनों सक्रिय है और इनकी सूची संगठन ने बना ली है और इसके बारे में जल्द ही गुजरात सरकार के गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी से मिलकर पूरी जानकारी दी जाएगी। आवश्यक बैठक के दौरान चीटर तत्वों पर लगाम लगाने के लिए फैडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने लीगल एवं उठमणा कमेटी का गठन भी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो