SURAT KAPDA MANDI: सूरत कपड़ा मंडी में अब जोड़े में भी परिधान

-होली व लग्नसरा सीजन के सिलसिले में कोटा डोरिया की साड़ी के साथ-साथ मैचिंग में कुर्ते भी तैयार

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 25 Feb 2021, 08:44 PM IST

सूरत. वस्त्र परिधान में नित नई वैरायटी व क्रिएशन की सूरत कपड़ा मंडी में अब एक नया परिधान मेड फॉर इच अदर के रूप में कपड़ा बाजार में उतरा है। इसमें जिस फेब्रिक्स, डिजाइन की साड़ी है वैसा ही जेंट्स के लिए कुर्ता भी कपड़ा व्यापारी ने तैयार कर बाजार में उतारा है।
होली व परंपरागत त्योहारों के अलावा आजकल शादी समारोह में कपल मैचिंग ड्रेस का दौर खूब देखने को मिल रहा है। इस दौर में परिवार के सदस्य पति-पत्नी के अलावा बच्चे भी समारोह में एक समान परिधान में आसानी से दिख जाएंगे। इसे ध्यान में रख सूरत कपड़ा मंडी के अभिषेक टैक्सटाइल मार्केट के एक कपड़ा व्यापारी अपने बेटे-बेटी के द्वारा तैयार किए गए कपल मैचिंग मेड फॉर इच अदर साड़ी-कुर्ते की कई वैरायटी बनाई है। इस संबंध में कपड़ा व्यापारी अशोक अग्रवाल ने बताया कि सूरत कपड़ा मंडी में कपड़ा ट्रेंड व डिजाइन के हिसाब से बिकने लगा है। इसे ध्यान में रख सीए फाइनल की तैयारी कर रही बेटी रिद्धिमा ने पिछले दिनों ही कपल मैचिंग का विचार अपने भाई एनी के साथ साझा किया और फिर दोनों ने मिलकर इस पर कई फेब्रिक्स पर अलग-अलग डिजाइन के साथ कम्प्यूटर पर तैयारियां की। करीब 20-25 दिन की तैयारियों के बाद कोटा डोरिया फेब्रिक्स पर कपल मैचिंग का साड़ी-कुर्ते का परिधान जोड़ा तैयार किया गया है।

-दूसरे फेब्रिक्स पर भी बनेगा

कोटा डोरिया के अलावा कपल मैचिंग परिधान जोड़ा कॉटन, लीलन, सिल्क, आर्गेंजा समेत अन्य समरकूल फेब्रिक्स पर भी तैयार किया जा सकता है। फिलहाल इसे लहरिया, बांधनी, फ्लावर डिजाइन के साथ डिजीटल प्रिंट पर बनाया गया है। साड़ी और कुर्ते दोनों में ही ट्रेडिशनल वर्क साटन बॉर्डर, गोटा पत्ती टच आदि का भी काम है।

-एक ही साड़ी में तीन फेब्रिक्स

अभिषेक मार्केट के कपड़ा व्यापारी अग्रवाल ने बताया कि वे लॉकडाउन के दौरान एक ही साड़ी में तीन-तीन फेब्रिक्स खादी, कॉटन व सिल्क मिक्स साडिय़ां भी बना चुके हैं। अब साड़ी के साथ कुर्ते की कपल मैचिंग का परिधान जोड़ा बनाकर तैयार किए हैं। जिसे बाजार में आने वाले ग्राहक भी परंपरागत त्योहार व शादी समारोह के लिए पसंद कर रहे हैं।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned