SURAT KAPDA MANDI: मार्केट प्रांगण में खेल रहे हैं बेडमिंटन और क्रिकेट

शहर के परवत पाटिया स्थित रघुबीर बिजनेस एम्पायर में मंडप क्लॉथ एसोसिएशन से जुड़े अधिक व्यापारी

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 28 May 2021, 08:50 PM IST

सूरत. बचपन में सभी ने बैठे-बैठे क्या करो, करो ना कुछ, शुरू करो अंताक्षरी लेकर हरि का नाम...यह खेल अवश्य खेला होगा। अब शायद वैसे ही सूरत के यह कपड़ा व्यापारी टाइमपास के लिए मार्केट प्रांगण में कभी बेडमिंटन तो कभी क्रिकेट खेल रहे हैं।
गुजरात सरकार ने मिनी लॉकडाउन में व्यापारिक काम-काज के सिलसिले में 23 दिन के बंद के बाद सूरत कपड़ा मंडी को छह घंटे के लिए खोलने की रियायत दे दी है, लेकिन देश के अन्य राज्यों में लॉकडाउन होने से ज्यादातर कपड़ा व्यापारियों के पास इन दिनों व्यापारिक काम-काज का अभाव है। इस व्यापारिक काम-काज के अभाव के बीच अब कई कपड़ा व्यापारी सूरत कपड़ा मंडी के रिंगरोड कपड़ा बाजार, मोटी बेगमवाड़ी कपड़ा बाजार, सारोली कपड़ा बाजार स्थित विभिन्न टैक्सटाइल मार्केट में अपनी दुकानों पर रोजाना आकर अवश्य बैठ रहे हैं, लेकिन बोरियत को झेल नहीं पा रहे। ऐसे हालात में वे कभी बेडमिंटन तो कभी क्रिकेट खेलकर टाइमपास करने लगे हैं। गुरुवार देर शाम मार्केट प्रांगण में बेडमिंटन खेलते कपड़ा व्यापारियों का वीडिय़ो वायरल हुआ था और उसके बाद शुक्रवार को उसी जगह पर कपड़ा व्यापारी क्रिकेट खेलते हुए वीडिय़ो में दिखाई दिए हैं।

-बाहरी मंडियां बंद और व्यापार नहीं

सोशल मीडिया पर वायरल वीडिय़ो की पुष्टि में पत्रिका संवाददाता से बातचीत करते हुए सूरत मंडप क्लॉथ एसोसिएशन के अध्यक्ष देव संचेती ने बताया कि यह वीडिय़ो कपड़ा व्यापारियों के ही है और वे रघुबीर बिजनेस एम्पायर मार्केट के प्रांगण में दोपहर तीन बजे दुकानें बंद होने के बाद टाइमपास के लिए खेल रहे थे। देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है और सभी छोटी-बड़ी कपड़ा मंडियां बंद पड़ी है, ऐसी स्थिति में सूरत के कपड़ा व्यापारियों के पास व्यापारिक काम-काज का अभाव है और बस इसी अभाव के बीच कुछ पल हंसी-मजाक के साथ बिताने के लिए यह खेल खेल रहे हैं।

-वायरल वीडिय़ो होने से हो गई चर्चा

गुरुवार देर शाम सोशल मीडिया पर एक आलीशान टैक्सटाइल मार्केट के प्रांगण में बेडमिंटन खेलते युवक और लोगों का वीडिय़ो वायरल हुआ था। वायरल वीडिय़ो में यह सभी सूरत के कपड़ा व्यापारी बताए गए थे। इसकी पुष्टि करने पर पत्रिका संवाददाता को ज्ञात हुआ कि यह वीडिय़ो सूरत के परवत पाटिया स्थित रघुबीर बिजनेस एम्पायर मार्केट परिसर का है और बेडमिंटन खेलने वाले कपड़ा व्यापारी है। अभी बेडमिंटन के वायरल वीडिय़ो की चर्चा थमी नहीं थी कि शुक्रवार को उसी मार्केट प्रांगण में क्रिकेट खेलते व्यापारियों का भी वीडिय़ो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

SURAT KAPDA MANDI: मार्केट प्रांगण में खेल रहे हैं बेडमिंटन और क्रिकेट
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned