scriptSURAT KAPDA MANDI: एक और नए व्यापारिक संगठन की तैयारियां तेज | SURAT KAPDA MANDI: Preparations for another new business organization | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: एक और नए व्यापारिक संगठन की तैयारियां तेज

locationसूरतPublished: Jun 14, 2021 09:39:23 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

सूरत कपड़ा मंडी में एक और नए व्यापारिक संगठन के गठन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। यह नया व्यापारिक संगठन सारोली कपड़ा बाजार क्षेत्र स्थित विभिन्न टैक्सटाइल मार्केट के व्यापारियों के द्वारा गठित किया जा रहा है।

SURAT KAPDA MANDI: एक और नए व्यापारिक संगठन की तैयारियां तेज

SURAT KAPDA MANDI: एक और नए व्यापारिक संगठन की तैयारियां तेज

सूरत. सूरत कपड़ा मंडी में एक और नए व्यापारिक संगठन के गठन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। यह नया व्यापारिक संगठन सारोली कपड़ा बाजार क्षेत्र स्थित विभिन्न टैक्सटाइल मार्केट के व्यापारियों के द्वारा गठित किया जा रहा है।
सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारिक केंद्रों के रूप में रिंगरोड कपड़ा बाजार, मोटी बेगमवाड़ी कपड़ा बाजार, श्रीसालासर कपड़ा बाजार व सारोली कपड़ा बाजार मुख्य है। रिंगरोड, मोटी बेगमवाड़ी व श्रीसालासर क्षेत्र एक ही स्थल पर होने से इसे मुख्य रूप से कपड़ा बाजार के नाम से ही जाना जाता है, लेकिन यहां भी व्यापारिक संगठनों की आधा दर्जन से ज्यादा भरमार है। सारोली कपड़ा बाजार में ज्यादातर नए व बड़े टैक्सटाइल मार्केट है और यहां पर फिलहाल कोई व्यापारिक संगठन नहीं है, हालांकि मार्केट स्तर पर ट्रेडर्स एसोसिएशनें अवश्य सक्रिय है। अब इस कड़ी में सारोली कपड़ा बाजार में नए व्यापारिक संगठन के रूप में सारोली टैक्सटाइल ट्रेडर्स फैडरेशन नामक संस्था के गठन की तैयारियां जोर-शोर से जारी है। क्षेत्र में व्यापारिक संगठन के गठन की जरूरत के बारे में बताया गया है कि जल्द ही सारोली कपड़ा बाजार ई-कॉमर्स व एक्सपोर्ट का बड़ा हब बनकर उभरेगा और ऐसे में आवश्यक है कि क्षेत्रीय व्यापारियों की विभिन्न समस्याओं को एक मंच के माध्यम से दूर करने के प्रयास अभी से प्रारम्भ कर दिए जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो