scriptSURAT KAPDA MANDI: ‘व्यापारी का स्टाफ परिवार समानÓ | SURAT KAPDA MANDI: 'Staff of a merchant is like family' | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: ‘व्यापारी का स्टाफ परिवार समानÓ

locationसूरतPublished: Jul 25, 2021 08:06:35 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका के बीच सूरत कपड़ा मंडी के सभी व्यापारी अपने स्टाफ-कर्मचारियों को परिवार के समान मानें और उनका पूरा ध्यान रखें

SURAT KAPDA MANDI: 'व्यापारी का स्टाफ परिवार समानÓ

SURAT KAPDA MANDI: ‘व्यापारी का स्टाफ परिवार समानÓ

सूरत. कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका के बीच सूरत कपड़ा मंडी के सभी व्यापारी अपने स्टाफ-कर्मचारियों को परिवार के समान मानें और उनका पूरा ध्यान रखें। यह बात रविवार सुबह सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन की व्यापारिक बैठक में बताई गई।
बैठक में एसोसिएशन के प्रमुख नरेंद्र साबू समेत अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि सभी उद्यमियों को कोरोना की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रख सावधानीपूर्वक व्यापार को आगे बढ़ाना होगा। कोरोना महामारी की वजह से पूरे देश में मंदी और बेरोजगारी व्याप्त हो गई है। इसलिए हम सभी व्यापारी भाइयों को व्यापार और व्यवहार में बदलाव की जरूरत है। हर जगह ग्रेडेशन सिस्टम होता है। कपड़ा व्यापार में भी ए बी सी डी ग्रेड होती है और सभी को अपना पारंपरिक व्यापार तय ग्रेड के व्यापारियों और एजेंट से ही करना चाहिए। व्यापार की शेष कमी ऑनलाइन डिजीटल प्लेटफॉर्म से पूरी की जा सकती है। पूरे हिंदुस्तान में 62 करोड़ जनता इंटरनेट यूज करती है और हर साल इसमें बढ़ोतरी हो रही है। महामारी की वजह से काफी बेरोजगारी है व धंधे में मंदी है। ऐसी स्थिति में व्यापारी जो भी स्टाफ रखें उनका कंपलीट पुलिस वैरिफिकेशन और पूरी जानकारी के साथ ही प्रतिष्ठान में रखें। इसके अलावा पुराना विश्वासपात्र स्टाफ व्यापारी की संपत्ति है, उन्हें संभाल कर रखे और परिवार की तरह रखें। बैठक के दौरान सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन की वर्किंग कमेटी व कोर कमेटी के अशोक गोयल, राजू चिरानिया, दुर्गेश टिबड़ेवाल, महेश पाटोदिया, अशाक बाजारी, राजीव ओमर, जितेंद्र सुराणा, संदीप गुप्ता, मनोज अग्रवाल, केवल असीजा, अरविंद जैन, पवन चुघ समेत अन्य कपड़ा व्यापारी मौजूद थे। इस दौरान कई व्यापारिक मामलों की सुनवाई व समाधान भी किया गया।

वैक्सीन लेने लोगों की लगी कतार


सूरत. कोरोना से बचाव के लिए रविवार को भी सूरत कपड़ा मंडी के विभिन्न टैक्सटाइल मार्केट में वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित किए गए और यहां पर लोगों की कतारें देखने को मिली। इस दौरान सोशल डिस्टेंस की अवहेलना भी लोगों ने की। कोरोना महामारी से बचाव के लिए गुजरात सरकार की ओर से वैक्सीनेशन ड्राइव लगातार चल रहा है और इसमें सूरत कपड़ा मंडी का व्यापारिक सहयोग भी प्रशासन को लगातार मिल रहा है। रविवार को न्यू टैक्सटाइल मार्केट, कोहिनूर टैक्सटाइल हाउस में वैक्सीनेशन कैम्प लगाए गए और इस दौरान सैकड़ों लोग वैक्सीनेशन के लिए वहां पहुंचे। इस संबंध में न्यू टैक्सटाइल मार्केट को-ऑपरेटिव सोसायटी के अध्यक्ष सज्जन जालान ने बताया कि सभी लोग चाहते हैं कि वे जल्द से जल्द कोरोना से सुरक्षित होने के लिए वैक्सीन लगवा लेवें, लेकिन डॉज सीमित मात्रा में मिलने से लोगों की कतार लगने की दिक्कतें हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो