SURAT KAPDA MANDI: लेंगे 5 प्रतिशत डिस्काउंट, नहीं देंगे ट्रांसपोर्ट चार्ज

कपड़ा बाजार की चार दशक पुरानी मातृ संस्था के चुनाव की भी व्यापारियों ने रखी मांग

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 03 Mar 2021, 08:52 PM IST

सूरत. फैडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स एसोसिएशन के ग्रे डिलीवरी पर ट्रांसपोर्ट चार्ज लिए जाने के फैसले का सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारियों के बीच विरोध जारी है। इस सिलसिले में बुधवार को रिंगरोड स्थित जेजे टैक्सटाइल मार्केट प्रांगण में एक व्यापारिक संस्था के बुलावे पर कपड़ा बाजार के कई व्यापारी जमा हुए और सभी ने एक सुर में फोग्वा के ट्रांसपोर्ट चार्ज के नए निर्णय को अमान्य ठहराया और 10 मार्च से 5 प्रतिशत डिस्काउंट व एक प्रतिशत दलाली आधारित ग्रे डिलीवरी लेने का निश्चय किया है।
फोग्वा ने फरवरी के अंतिम दिनों में ग्रे ताकों की डिलीवरी का ट्रांसपोर्ट चार्ज एक मार्च से कपड़ा व्यापारियों से वसूले जाने का तय किया था और उम्मीद के मुताबिक इस निर्णय का सूरत कपड़ा मंडी में कड़ा विरोध भी होने लगा था। सबसे पहले सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन ने फोग्वा के इस निर्णय को रविवार को हुई व्यापारिक बैठक में सिरे से खारिज कर दिया था और उसके अगले दिन सोमवार शाम साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन की आवश्यक बैठक में भी कई टैक्सटाइल मार्केट के व्यापारियों ने वीवर्स संगठन के इस फैसले को गैर व्यापारिक ठहराते हुए ट्रांसपोर्ट चार्ज नहीं देने का निर्णय किया था। इसके बाद बुधवार शाम जेजे टैक्सटाइल मार्केट प्रांगण में भी सूरत कपड़ा मंडी के एक व्यापारिक संगठन के आह्वान पर बैठक रखी गई। बैठक में कई टैक्सटाइल मार्केट के व्यापारी मौजूद थे और सभी ने वीवर्स संगठन के ट्रांसपोर्ट चार्ज वाले फैसले को गलत बताया। इस दौरान सभी ने एक स्वर में ग्रे की खरीदी पर 5 प्रतिशत डिस्काउंट व एक प्रतिशत दलाली वीवर्स को देने की बात कही गई जो कि यह निर्णय 10 मार्च से लागू रहेगा।

-संगठन के चुनाव क्यों नहीं...?

तिरुपति मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष रामरतन बोहरा, अरिहंत आवास के अध्यक्ष गजेंद्रसिंह राठौड़ समेत अन्य व्यापाारियों ने बैठक के दौरान सूरत कपड़ा मंडी की चार दशक पुरानी मातृ संस्था के चुनाव नहीं कराए जाने पर सवाल खड़े किए। हालांकि इन सवालों का किसी भी तरह का ठोस जवाब व्यापारिक संगठन की बैठक के दौरान उन्हें नहीं मिला। बैठक में कुछ व्यापारियों को अपनी बात कहने से भी वंचित रखा गया और बैठक की समाप्ति हो-हल्ले के साथ हुई।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned