scriptSURAT KAPDA MANDI: ‘पुराना पुरानी रेट से और नया माल नई रेट से लेंÓ | SURAT KAPDA MANDI: 'Take old goods at the old rate and new goods at th | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: ‘पुराना पुरानी रेट से और नया माल नई रेट से लेंÓ

locationसूरतPublished: Oct 12, 2021 06:27:01 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने भी बुलाई बैठक और कपड़ा व्यापार-उद्योग के संवेदनशील मुद्दों पर की चर्चा

SURAT KAPDA MANDI: 'पुराना पुरानी रेट से और नया माल नई रेट से लेंÓ

SURAT KAPDA MANDI: ‘पुराना पुरानी रेट से और नया माल नई रेट से लेंÓ

सूरत. कपड़ा उद्योग के समक्ष खड़े मू्ल्यवृद्धि के संकट जैसे संवेदनशील मुद्दे पर कपड़ा व्यापारियों के संगठन साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन की जरूरी ऑनलाइन बैठक हुई। बैठक में मिलों के जॉबचार्ज बढ़ाने, पैकिंग मटीरियल की दर बढऩे व मिलों में एक माह लम्बे दीपावली वैकेशन के विषय पर चर्चा की गई।
बैठक में एसोसिएशन के सदस्य व पदाधिकारी व्यापारियों ने चिंता जताते हुए बताया कि अलग-अलग समय पर बार-बार प्रोसेस चार्ज बढ़ाए जाना उचित नहीं है। प्रोसेस हाउस में डिलीवरी पर जो पुराना कपड़ा है, उसे पुराने रेट पर और नए कपड़े पर नया रेट मिल मालिकों को लगाना चाहिए। पैकिंग मटीरियल में भी मूल्यवृद्धि हुई है, क्यूंकि जीएसटी 12 से 18 प्रतिशत की गई है। ऐसे हालात में कपड़ा व्यापारियों को भी अपने प्रोडक्ट की रेट बढ़ानी चाहिए। दीपावली वैकेशन में मिलें व वीविंग यूनिटें बंद रहती है तो ठीक है, लेकिन मार्केट खुलने चाहिए ताकि स्टॉक क्लीयर किया जा सकें। जीएसटी की दर पर भी बैठक में चिंतन किया गया। बैठक के अंत में तय किया गया कि कपड़ा मिलों के बढ़ाए जा रहे जॉब चार्ज के मुद्दे पर ट्रेडर्स एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल सभी विषयों को ध्यान में रखकर प्रोसेसर्स एसोसिएशन से बातचीत भी करेगा। बैठक में अध्यक्ष सुनील जैन, चेयरमैन सांवरप्रसाद बुधिया, संतोष माखरिया, अजय मारू, सुनील मित्तल, अरविन्द वैद्य, नितिन गर्ग, विनोद अग्रवाल, दिनेश कटारिया, सारंग जालान, सुदेश भाई, सुरेन्द्र जैन, नीरज अग्रवाल, गौरव जैन, प्रह्लाद गर्ग और महेश जैन आदि ने बारी-बारी से अपने विचार रखें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो