scriptSURAT KAPDA MANDI: कपड़ा व्यापारियों को मिलेगा डिजीटल व्यापारिक मंच | SURAT KAPDA MANDI: Textile traders will get digital trading platform | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: कपड़ा व्यापारियों को मिलेगा डिजीटल व्यापारिक मंच

locationसूरतPublished: Sep 26, 2020 09:18:39 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

व्यापारी सुरक्षा कवच एप के माध्यम से एसएमए उपलब्ध कराएगा विभिन्न जानकारियां

SURAT KAPDA MANDI: कपड़ा व्यापारियों को मिलेगा डिजीटल व्यापारिक मंच

SURAT KAPDA MANDI: कपड़ा व्यापारियों को मिलेगा डिजीटल व्यापारिक मंच

सूरत. देश की सबसे बड़ी सूरत कपड़ा मंडी के हजारों व्यापारियों के बीच एक और नए व्यापारिक संगठन सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन के शुरुआती मौके पर व्यापारी सुरक्षा कवच एप की लांचिंग रविवार को की जाएगी। इस एप के माध्यम से कपड़ा व्यापारियों को डिजीटल मंच उपलब्ध कराया जाएगा।
कपड़ा बाजार के 80 हजार कपड़ा व्यापारियों के बीच फैडरेशन ऑफ सूरत टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन, साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन, व्यापार प्रगति संघ, सूरत आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन, विविध व्यापार महामंडल समेत अन्य कई व्यापारिक संगठन कार्यरत है। इस कड़ी में नए व्यापारिक संगठन सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन की विधिवत शुरुआत रविवार अपराह्न वेसू में मनभरी फार्म पर आयोजित कार्यक्रम में की जाएगी। एसोसिएशन के प्रमुख नरेंद्र साबू ने बताया कि संगठन ने तय किया है कि कपड़ा बाजार के सभी व्यापारियों को व्यापारी सुरक्षा कवच एप के जरिए डिजीटल व्यापारिक मंच उपलब्ध कराया जाए। इस एप के माध्यम से वे अपनी समस्या बता सकेंगे और समाधान का रास्ता तलाशेंगे।

व्यापारी सुरक्षा कवच एप में यह है शामिल


– व्यापारिक समस्या के समाधान का मार्ग
-एप्लीकेशन के माध्यम से व्यापारिक समस्या को उठाना
-सूरत समेत देश केकपड़ा व्यापारियों को मिलेगा एक मंच
-एप में कपड़ा उद्योग के सभी व्यापारियों के लिए बनेगी उपयोगी। इसमें मिल, लूम्स, एम्ब्रोडरी, कलर-केमिकल, वैल्यू एडीशन, ट्रांसपोर्ट सभी होंगे शामिल।
-व्यापारी अपने व्यवसाय को दे सकेंगे गति
-एप में व्यापारियों को एड की भी मिलेगी सुविधा
-रोजगार के भी अवसर उपलब्ध होंगे
-दुकान किराए पर देने या लेने की भी मिलेगी जानकारी

प्रयास है, सहयोग की जरूरत


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजीटल इंडिया के तहत वोकल फॉर लोकर का महत्व बताए हैं। बस उसी तर्ज पर संगठन ने यह प्रयास किया है और इसमें सभी कपड़ा व्यापारियों की सहयोग की जरूरत रहेगी।
नरेंद्र साबू, प्रमुख, सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो