scriptSURAT KAPDA MANDI: तीन घंटे ज्यादा खुला रहा कपड़ा बाजार | SURAT KAPDA MANDI: The cloth market remained open for more than three | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: तीन घंटे ज्यादा खुला रहा कपड़ा बाजार

locationसूरतPublished: Jun 04, 2021 08:25:21 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-व्यापार के अभाव में क्षेत्र में सामान्य सी रही चहल-पहल

SURAT KAPDA MANDI: तीन घंटे ज्यादा खुला रहा कपड़ा बाजार

SURAT KAPDA MANDI: तीन घंटे ज्यादा खुला रहा कपड़ा बाजार

सूरत. राज्य सरकार के नए नोटिफिकेशन के मुताबिक शुक्रवार से सूरत कपड़ा मंडी के रिंगरोड समेत सभी कपड़ा बाजार सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुले रहे। गुरुवार तक यह अवधि छह घंटे की थी, जिसे बढ़ाकर अब नौ घंटे कर दिया गया है। हालांकि व्यापार के अभाव में कपड़ा बाजार क्षेत्र में विशेष चहल-पहल दिखाई नहीं दी है।
कोरोना महामारी की दूसरी भयावह लहर के कारण राज्य सरकार ने गत 28 अप्रेल से मिनी लॉकडाउन लागू किया था और इस दौरान सूरत कपड़ा मंडी लगातार 23 दिनों तक बंद रही। कोरोना केस पर थोड़े नियंत्रण की स्थिति बनने पर सरकार ने गत 21 मई से सूरत कपड़ा मंडी को थोड़ी रियायत के साथ खोलने की मंजूरी दी थी और उसमें 3 घंटे का इजाफा शुक्रवार से किया गया है। नए नोटिफिकेशन के बाद शुक्रवार को पहले दिन कपड़ा बाजार क्षेत्र में किसी तरह की विशेष व्यापारिक चहल-पहल दिखाई नहीं दी है और इसका मुख्य कारण बाहरी मंडियों के रनिंग नहीं होना बताया गया है। हालांकि अब धीरे-धीरे अन्य राज्यों में भी कोरोना की स्थिति में सुधार होता जा रहा है, ऐसी स्थिति में सूरत कपड़ा मंडी में एक बार फिर से कुछ दिनों बाद व्यापारिक चहल-पहल बढऩे की गुंजाइश स्वयं कपड़ा व्यापारी भी मान रहे हैं।
-अब नहीं देंगे कोई डिस्काउंट

उधर, सूरत कपड़ा मंडी के जॉबवर्कर्स कोरोना काल में पनपे विकट हालात में भुगतान व्यवस्था को सुधारने के प्रति सक्रिय हो गए हैं। इस सिलसिले में शुक्रवार को टैक्सटाइल एम्ब्रोयडरी जॉबवर्कर्स एसोसिएशन ऑफ सूरत ने विज्ञप्ति जारी की है। इसमें एसोसिएशन के अध्यक्ष हितेश भिकडिय़ा ने बताया कि शहर में गत 20 वर्षों से से 30 हजार से अधिक एम्ब्रोयडरी यूनिट्स में दो लाख से ज्यादा मशीनें संचालित है और शुरुआती दौर में सात दिन में पैमेंट पर 5 प्रतिशत डिस्काउंट की धारा थी जो कि बाद में बढ़ते-बढ़ते 120 दिन तक पहुंच गई। अभी के हालात किसी से छिपे हुए नहीं है और अब एसोसिएशन ने निर्णय किया है कि सभी यूनिट्स संचालक जॉबवर्क का पैमेंट 15 से 30 दिन में बगैर डिस्काउंट लेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो