scriptSURAT KAPDA MANDI: बाजार खुले रहने की मियाद एक घंटे और बढ़ी | SURAT KAPDA MANDI: The period of opening of the market extended by one | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: बाजार खुले रहने की मियाद एक घंटे और बढ़ी

locationसूरतPublished: Jun 25, 2021 06:38:37 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

शनिवार से कपड़ा बाजार अब रात आठ बजे तक खुले रखे जा सकेंगे

SURAT KAPDA MANDI: एक और नए व्यापारिक संगठन की तैयारियां तेज

SURAT KAPDA MANDI: एक और नए व्यापारिक संगठन की तैयारियां तेज

सूरत. कोरोना महामारी की दूसरी लहर की शांत होती स्थिति में राज्य सरकार व्यापारिक संस्थानों को आवश्यक रियायत दे रही है। शनिवार से सूरत कपड़ा मंडी में टैक्सटाइल मार्केट सुबह साढ़े नौ से रात आठ बजे तक खोले जा सकेंगे। राज्य सरकार के नए नोटिफिकेशन से कपड़ा व्यापारियों को एक घंटे की अधिक रियायत मिल गई है।
गत अप्रेल में कोरोना महामारी की दूसरी लहर से पनपी भयावह स्थिति में राज्य सरकार ने 28 अप्रेल से मिनी लॉकडाउन लागू किया था और इस दौरान गुजरात के सूरत समेत कई बड़े शहर-कस्बों के व्यापारिक संस्थान बंद करवा दिए गए थे। मई के दूसरे पखवाड़े की शुरुआत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की भयावहता कमजोर पडऩे लगी तब व्यापारिक संगठनों ने सूरत कपड़ा मंडी खोले जाने की मांग उठाई और 21 मई से पाबंदियों के बीच कपड़ा बाजार स्थित विभिन्न टैक्सटाइल मार्केट खुलने लगे। अब जब कोरोना से पनपी स्थितियां पूरी तरह सामान्य होने लगी है तो राज्य सरकार ने गुरुवार देर शाम ही नए नोटिफिकेशन में 26 जून से सूरत समेत गुजरात के 18 शहर-कस्बों में रात्रि कफ्र्यू 10 बजे से सुबह 6 बजे तक किया है वहीं, व्यावसायिक संस्थानों को सुबह 9 से रात 9 बजे तक खोलने की मंजूरी दी है। राज्य सरकार के नए नोटिफिकेशन में जारी गाइडलाइन के बाद कपड़ा बाजार सुबह साढ़े नौ से रात आठ बजे तक खुला रहेगा।
-व्यापारी-कर्मचारी का टीकाकरण जरूरी

राज्य सरकार के नए नोटिफिकेशन में जारी गाइडलाइन में आवश्यक रूप से बताया गया है कि 30 जून तक व्यापारिक संस्थान खोलने वाले व्यापारियों को कर्मचारियों समेत वैक्सीन की पहली डॉज अनिवार्य रूप से लेनी रहेगी।
-कई मार्केट में वैक्सीनेशन कैम्प

रिंगरोड कपड़ा बाजार में जेजे मार्केट, रघुकुल मार्केट, गुडलक मार्केट, मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र में न्यू टैक्सटाइल मार्केट, पशुपति मार्केट, राधाकृष्ण मार्केट, तिरुपति मार्केट के अलावा अवध मार्केट, आशीर्वाद मार्केट में वैक्सीनेशन कैम्प भी लगाए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो