scriptSURAT KAPDA MANDI: कपड़ा बाजार में सख्ती का दौर रहेगा जारी | SURAT KAPDA MANDI: Toughness in textile market will continue | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: कपड़ा बाजार में सख्ती का दौर रहेगा जारी

locationसूरतPublished: Apr 11, 2021 09:17:20 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

मनपा प्रशासन ने क्षेत्रीय व्यापारिक संगठनों को भेजे हैं पत्र

SURAT KAPDA MANDI: कपड़ा बाजार में सख्ती का दौर रहेगा जारी

SURAT KAPDA MANDI: कपड़ा बाजार में सख्ती का दौर रहेगा जारी

सूरत. बीते सप्ताह सोमवार से शनिवार तक रिंगरोड कपड़ा बाजार में प्रशासनिक सख्ती का दौर लगातार चला और यह सोमवार से शुरू हो रहे नए सप्ताह में अधिक कड़ाई से लागू किए जाने की तैयारियां की जा चुकी है। इस आशय के पत्र मनपा प्रशासन ने कपड़ा व्यापारियों का नेतृत्व करने वाले विभिन्न व्यापारिक संगठनों को भेजे हैं।
महानगरपालिका के साउथ-ईस्ट जोन के जोनल चीफ आरजे माकडिय़ा ने व्यापारिक संगठन को भेजे पत्र में बताया कि कपड़ा बाजार क्षेत्र में कोविड टेस्ट व वैक्सीनेशन प्रोटोकॉल के पालन के लिए कपड़ा बाजार में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों को तीन आवश्यक कागजात साथ रखने की जानकारी दी गई है। इसमें आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट की प्रतिलिपी साथ में रखें और 15 दिन में नियमित टेस्ट करवाए। रेपिड टेस्ट प्रत्येक सोमवार को करवाकर उसकी प्रतिलिपी साथ में रखनी होगी। इसके अलावा तीसरे कागजात के रूप में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट है, 45 वर्ष के जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं ली है वे जल्द इसे ले। मार्केट क्षेत्र में सोशल डिस्टेंस, सेनेटाइज, मास्क के पालन में कोताही नहीं बरती जाए। सोमवार से कपड़ा बाजार क्षेत्र में इनके अभाव में लोगों के पकड़े जाने पर मनपा टीम कानूनी कार्रवाई कर सकती है।

गणगौर विद मास्क पर देने लगी जोर


सूरत. कोरोना महामारी के बीच सोलह दिवसीय गणगौर पर्व अब समापन की ओर है और गणगौर पूजने वाली महिलाओं-युवतियों ने भी कोरोना की भयावहता को समझते हुए गणगौर विद मास्क के आयोजनों पर जोर देना शुरू कर दिया है। इससे पहले परवत पाटिया क्षेत्र की युवतियों के समूह वीआर फ्रेंड्स सर्कल ने गणगौर पूजन के दौरान मास्क की अनिवार्यता पर जोर देते हुए सभी को प्रेरित करते हुए एक गीत भी बनाया था जो कि सोशल मीडिया पर भी खूब चला। इसमें वे युवतियां गाते हुए बता रही है कि मूं पर बांधो मास्क, सेनेटाइज की ले बोटल हाथ…घुड़लो घूमो लो जी घूमो लो…, सोशल डिस्टेंस को राखो ध्यान घुड़लो घूमो लो जी घूमो लो…। रविवार को शहर के सिटीलाइट, अलथाण, भटार, परवत पाटिया समेत अन्य क्षेत्र की सोसायटी-अपार्टमेंट में महिलाओं-युवतियों ने अन्य को कोरोना से बचाव की सीख देते हुए मुंह पर मास्क लगाकर गणगौर की विधिविधान सेे पूजा की है।