SURAT KAPDA MANDI: 'शालीनता से सावधानी पूर्वक व्यापार करें कपड़ा कारोबारीÓ

किसी भी व्यापारिक लेन-देन का समाधान सहमति एवं कानून के माध्यम से होना चाहिए

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 18 Jul 2021, 07:15 PM IST

सूरत. तेज बारिश के बीच रविवार सुबह वेसू के मनभरी फार्म में सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन की व्यापारिक बैठक आयोजित की गई और बैठक में कपड़ा व्यापारियों से मौजूदा दौर में शालीनता के साथ सावधानीपूर्व व्यापार करने की नसीहत दी गई।
बैठक की जानकारी में एसोसिएशन के प्रमुख नरेंद्र साबू ने बताया कि रविवार सुबह तेज बारिश के बीच आयोजित बैठक में कपड़ा व्यापारियों की पैमेंट सम्बंधित शिकायतों का अम्बार रहा है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच सभी व्यापारियों से शालीनता एवं सावधानीपूर्वक कपड़ा कारोबार करने की बात कही गई और बताया कि सभी व्यापारी अपनी बकाया रकम पहले हासिल करने पर फोकस करें। इसके अलावा मात्र ए ग्रेड वाले व्यापारियों के साथ ही व्यापार करें, इसमें भी उस एजेंट तो कारोबार में तरजीह दें जो कि पैमेंट की पूरी जवाबदारी लेता है। समय के साथ व्यापारियों को उधार में माल बेचने की व्यापारिक नीति में बदलाव की जरूरत आ गई है। प्रोडक्शन मर्यादित होगा और ज्यादा लंबी उधार नहीं देंगे तो व्यापार का संतुलन नहीं बिगड़ेगा और हर परिस्थिति झेल पाएंगे। व्यापारिक बैठक के दौरान 185 मामले सामने आए और इनमें से 20 का तत्काल समाधान किया गया। इस दौरान राजकुमार चिरानिया, आत्माराम बजारी, जितेंद्र सुराणा, मनोज अग्रवाल, हेमंत गोयल, केवल असीजा, मुकेश अग्रवाल, अरविंद जैन, राजीव ओमर, बसंत महेश्वरी आदि के अलावा सवा सौ कपड़ा व्यापारी मौजूद थे।

-यह कृत्य गलत, होता है साख पर असर

सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन की व्यापारिक बैठक के दौरान रविवार सुबह गत दिनों सूरत कपड़ा मंडी के एक-दो टैक्सटाइल मार्केट में घटित घटना की निंदा भी की गई। इसमें बताया गया कि व्यापार शालीनता व समझदारी का काम है, इस तरह से बाहरी कपड़ा मंडी के व्यापारी के साथ गलत व्यवहार निंदनीय है। व्यापारिक प्रक्रिया में किसी भी तरह के लेन-देन में दिक्कतें होती है तो कानून के रास्ते से आगे बढऩा चाहिए।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned