scriptSURAT KAPDA MANDI: यूं खोली जाए सूरत कपड़ा मंडी, सौंपी लिखित योजना | SURAT KAPDA MANDI: Uncovered Surat Textile Market, written plan submit | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: यूं खोली जाए सूरत कपड़ा मंडी, सौंपी लिखित योजना

locationसूरतPublished: May 16, 2021 08:52:35 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

एसजीटीटीए का प्रतिनिधिमंडल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष से मिला

SURAT KAPDA MANDI: यूं खोली जाए सूरत कपड़ा मंडी, सौंपी लिखित योजना

SURAT KAPDA MANDI: यूं खोली जाए सूरत कपड़ा मंडी, सौंपी लिखित योजना

सूरत. कोरोना के घटते ग्राफ के बीच सूरत कपड़ा मंडी को सशर्त खोलने की मांग बढ़ती जा रही है और इस मांग के साथ रविवार शाम साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के पास पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल ने सूरत कपड़ा मंडी को खोलने के लिए साप्ताहिक फार्मूले की लिखित योजना पाटिल को बताई।
सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारियों का संगठन साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार शाम भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल से मिलने गया और बताया कि कपड़ा बाजार लम्बे समय से बंद होने से व्यापारी समेत सभी के लिए परेशानी बढ़ गई है। कोरोना संक्रमण के घटते प्रभाव के बीच प्रशासन को सूरत कपड़ा मंडी को खोलने की अनुमति देनी चाहिए। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने कपड़ा बाजार खोलने का साप्ताहिक फार्मूला भी पाटिल को बताया। साप्ताहिक फार्मूले की लिखित योजना में तीन सप्ताह तक की योजना की जानकारी दी गई। प्रतिनिधिमंडल में साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सांवरप्रसाद बुधिया, महामंत्री सुनीलकुमार जैन, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र जैन, दिनेश कटारिया, सचिन अग्रवाल, खेमकरण शर्मा, प्रदीप केजरीवाल, फूलचंद राठौड़, गणेश जैन, गुलाबभाई आदि शामिल थे। बाद में सीआर पाटिल ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि फिलहाल प्रशासन व राज्य सरकार का पूरा ध्यान अभी गुजरात के समुद्र तट के करीब तेजी से बढ़ रहे चक्रवाती तुफान से बचाव व राहत पर है। इसके बाद ही इस विषय पर सरकार के साथ चर्चा की जा सकेगी।
-साप्ताहिक फार्मूला

-सप्ताह में पांच दिन सोम से शुक्र तक खुले रहे टैक्सटाइल मार्केट।
-मार्केट की अवधि सुबह 10 से शाम 6 बजे तक रहे।
-मार्केट खुलने के पहले सप्ताह में माल डिलीवरी पर पाबंदी। सिर्फ माल डिस्पेचिंग व अकाउंटिंग वर्क की मंजूरी।
-दूसरे सप्ताह से माल डिस्पेचिंग के साथ ग्रे व मिल के माल की इनवार्ड स्वीकृति।
-तीसरे सप्ताह में हालात के मद्देनजर (सामान्य रहने पर) मार्केट पूर्णरूप से चालू रखने की स्वीकृति दी जाए।
-कपड़ा बाजार क्षेत्र में वैक्सीनेशन सेंटर खोलकर स्टाफ, कर्मचारियों के वैक्सीनेशन की सुविधा बहाल की जाए।
-कपड़ा बाजार क्षेत्र में मास्क, टेस्टिंग, रिपोर्ट के आधार पर मनपा की व्यापारियों व अन्य को परेशान करने वाली नीति रोकी जाए।