scriptSURAT KAPDA MANDI: We will tie a black bandage, if we do not agree, th | SURAT KAPDA MANDI: काली पट्टी बांधेंगे, नहीं मानें तो पांच दिन बंद | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: काली पट्टी बांधेंगे, नहीं मानें तो पांच दिन बंद

-जीएसटी दर वृद्धि के मामले में सूरत कपड़ा मंडी में तेज होता कपड़ा व्यापारियों का विरोध

सूरत

Updated: December 29, 2021 06:40:19 pm

सूरत. जीएसटी दर में बढ़ोत्तरी के विरोध में बुधवार को फैडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने आवश्यक बैठक बुलाई। बैठक में एसोसिएशन ने 30 व 31 दिसम्बर को काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन करने और उसके बाद मांग स्वीकार नहीं किए जाने की स्थिति में पांच दिन तक ग्रे डिलीवरी व यार्न खरीदारी जैसी व्यापारिक गतिविधि बंद कर देने का निर्णय किया है।
फोग्वा के प्रमुख अशोक जीरावाला ने बैठक की जानकारी में बताया कि केंद्र सरकार के 18 नवम्बर को घोषित नोटिफिकेशन के मुताबिक एक जनवरी से जीएसटी दर वृद्धि लागू हो जाएगी और इसके विरोध में गुरुवार व शुक्रवार को फोग्वा से जुड़े सभी वीवर्स संगठन के हजारों वीवर्स सदस्य अपने-अपने क्षेत्र में काली पट्टी बांधकर काले झंडे लहराएंगे और थालियां बजाएंगे। इन दो दिन में केंद्र सरकार ने जीएसटी दर वृद्धि वापस नहीं ली तो एक जनवरी को सभी तरह की उत्पादन प्रक्रिया बंद रखी जाएगी तथा यार्न खरीदारी व ग्रे कपड़े की डिलीवरी पांच दिन तक बंद कर दी जाएगी। फोग्वा की आवश्यक बैठक में सभी वीवर्स संगठन के पदाधिकारी मौजूद थे।


SURAT KAPDA MANDI: काली पट्टी बांधेंगे, नहीं मानें तो पांच दिन बंद
SURAT KAPDA MANDI: काली पट्टी बांधेंगे, नहीं मानें तो पांच दिन बंद
युवा कपड़ा व्यापारियों ने किया सद्बुद्धि यज्ञ


सूरत. कपड़े पर जीएसटी दर वृद्धि के विरोध में बुधवार को सूरत कपड़ा मंडी के युवा कपड़ा व्यापारियों के संगठन टैक्सटाइल युवा ब्रिगेड ने सारोली कपड़ा बाजार स्थित राधारमण टैक्सटाइल मार्केट प्रांगण में सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया। मार्केट परिसर में आयोजित यज्ञ के दौरान कई कपड़ा व्यापारी विरोध प्रदर्शन के लिए वहां पहुंचे और यज्ञवेदी में आहुतियों के माध्यम से केंद्र सरकार से जीएसटी दर वापस लेने की मांग की। इस अवसर पर संस्था के ललित शर्मा, राजू तातेड़, सुरेंद्र सेठिया, पवन गोडाणी, सुनील शर्मा, सुखराज धारीवाल, नीरज ओस्तवाल, पुखराज राठी, मनीष पारीक, रमेश जैन आदि मौजूद थे।
SURAT KAPDA MANDI: काली पट्टी बांधेंगे, नहीं मानें तो पांच दिन बंदमजबूती से रखी है बात-सीआर पाटिल


सूरत. चेम्बर ऑफ कॉमर्स की ओर से विविंग ग्रॉथ फॉर टैक्सटाइल विषय पर बुधवार को सरसाणा स्थित कन्वेंशन सेंटर में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की मौजूदगी में आयोजित प्रि वायब्रंट समिट में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद सीआर पाटिल ने जीएसटी दर वृद्धि मामले में कहा कि केंद्रीय वित्तमंत्री के समक्ष उन्होंने व केंद्रीय वस्त्र राज्यमंत्री दर्शना जरदोष ने मजबूती के साथ बात रखी है और जीएसटी दर पांच प्रतिशत ही रखे जाने की पुरजोर वकालत की है। हालांकि इस मामले में कुछ लोग राजनीतिक हित साधने के उद्देश्य से आंदोलन की बातें कर रहे हैं। उधर, जीएसटी काउंसिल की पिछली बैठक में किसी भी राज्य सरकार के जीएसटी दर वृद्धि के निर्णय पर आपत्ति नहीं जताने के मामले में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने आश्वस्त किया है कि वे बुधवार शाम को ही पत्र लिखकर जीएसटी दर पांच प्रतिशत ही रखे जाने की मांग केंद्र सरकार से करेंगे।
SURAT KAPDA MANDI: काली पट्टी बांधेंगे, नहीं मानें तो पांच दिन बंद

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.