scriptJEE मेन्स फेज-2 में सूरत के विद्यार्थी चमके: महित गढीवाला गुजरात में पहला और देश में 29वां रैंक हासिल किया | Surat Ke students shine in JEE Mains Phase-2 | Patrika News

JEE मेन्स फेज-2 में सूरत के विद्यार्थी चमके: महित गढीवाला गुजरात में पहला और देश में 29वां रैंक हासिल किया

locationसूरतPublished: Aug 08, 2022 08:40:50 pm

आनंद शशिकुमार भी देश में 58वें स्थान पर

JEE मेन्स फेज-2 में सूरत के विद्यार्थी चमके:  महित गढीवाला गुजरात में पहला और देश में 29वां रैंक हासिल किया

JEE मेन्स फेज-2 में सूरत के विद्यार्थी चमके: महित गढीवाला गुजरात में पहला और देश में 29वां रैंक हासिल किया

सूरत. इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए नेशल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से ली जाने वाली ज्वॉइंट एंट्रेस एग्जामिनेशन में सूरत के विद्यार्थी चमके हैं। महित गढ़वाल ने देश में 29 और गुजरात में पहला तो आनंद शशिकुमार ने देश में 58वां रैंक हासिल किया है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जून-जुलाई में ली गई जेईई मेन्स फेज-2 परीक्षा का सोमवार को परिणाम घोषित किया गया। जिसमें सूरत के डेनस्टी दंपती के पुत्र महित गढीवाला ने गुजरात में पहला और देश में 29वां रैंक प्राप्त किया। जबकि सूरत के ही अन्य एक विद्यार्थी आनंद शशिकुमार ने देश में 58वां रैंक हासिल किया। महित गढीवाला के माता-पिता डेनस्टी हैं, जबकि महित इंजीनियरिंग में अपना करीयर बनाना चाहता है। महित ने बताया कि उसकी इच्छा अब मुंबई आइआइटी में दाखिला लेने की है। यह परीक्षा बहुत कठीन होती है, लेकिन शिक्षकों के मार्गदर्शन ने राह आसान कर दी। रोज क्लासरूम से लेकर घर पर कुल 14 घंटे परीक्षा की तैयारी थी। पेपर सोल्व करने के साथ ही प्रेक्टिस पर ध्यान दिया था और इसी वजह से यह परिणाम हासिल कर पाया हूं। महित को फिजिक्स में 100 में से 100 अंक मिले हैं।

बेटे के लिए मां ने प्रैक्टिस छोड़ी


महित की मां प्रेमल गढीवाला ने बताया कि पति-पत्नी दोनों डेनस्टी है। महित हमारी इकलौती संतान है और पढऩे में होशियार है। जेईई परीक्षा की तैयारियां के लिए माता-पिता में से किसी एक साथ रहना जरूरी था, इसलिए मैंने अपनी प्रैक्टीस छोड़ दी थी।
महाराष्ट्रीय समाज ने हर्षोल्लास के साथ मनाया कानबाई माता महोत्सव
सूरत. शहर में बसे महाराष्ट्रीय समाज ने रविवार और सोमवार को आराध्य देवी कानबाई माता का महोत्सव धूमधाम से मनाया। रविवार को महाराष्ट्रीय समाज के लोगों ने अपने घरों में महाराष्ट्र के खानदेश क्षेत्र में ग्राम देवता के तौर पर पूजनीय कानबाई माता की स्थापना की। पूजा-अर्चना के साथ जागरण करने के बाद सोमवार सुबह विसर्जन यात्रा निकाली गई। ढोल-नागड़े और डीजे की धूम पर झूमते हुए माता को विदा किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो