scriptमोदी के स्वच्छता अभियान का मखौल उड़ाते सूरत के विधायक और सामाजिक संगठन | Surat MLAs and social organizations mocking Modi's cleanliness campaig | Patrika News

मोदी के स्वच्छता अभियान का मखौल उड़ाते सूरत के विधायक और सामाजिक संगठन

locationसूरतPublished: Sep 18, 2019 09:01:03 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

सफाई के बाद कचरा डॉक्टर्स क्वाटर्स ब्लॉक के पास फेंका
न्यू सिविल अस्पताल में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर चला था स्वच्छता अभियान

मोदी के स्वच्छता अभियान का मखौल उड़ाते सूरत के विधायक और सामाजिक संगठन

मोदी के स्वच्छता अभियान का मखौल उड़ाते सूरत के विधायक और सामाजिक संगठन

सूरत.

न्यू सिविल अस्पताल में स्वच्छता अभियान के दौरान निकले कचरे को डॉक्टर रेजिडेंस बिल्डिंग के नजदीक फेंक दिया गया। आइसीयू बिल्डिंग के सामने बारिश का पानी जमा हैं, जहां मलेरिया, डेंगू के मच्छर पनपने की आशंका है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को लेकर न्यू सिविल अस्पताल में पिछले तीन दिन से जोर-शोर से तैयारियां चल रही थीं। सूरत (पश्चिम) के विधायक पूर्णेश मोदी ने कार्यक्रम का जिम्मा उठाया था। सामाजिक और विभिन्न संस्थाओं द्वारा कैम्पस की सफाई के बाद कचरा फेंकने की कोई व्यवस्था नहीं की गई। अस्पताल और कॉलेज प्रशासन की ओर से भी कचरा निस्तारण की व्यवस्था नहीं हुई। सूत्रों ने बताया कि सामाजिक संस्थाओं द्वारा निकाला गया कचरा डॉक्टर रेजिडेंस बिल्डिंग के आस-पास फेंका गया है।
मोदी कैबिनेट के दो बड़े फैसले- ई-सिगरेट किया बैन तो रेलवे कर्मचारियों को दिया 78 दिन का बोनस

कविता ब्लॉक के नजदीक गंदगी का अंबार लग गया है। इस ब्लॉक में आठ डॉक्टरों के क्वाटर्स हैं। बिल्डिंग में रहने वाले चिकित्सकों को अपनी तथा परिवार के स्वास्थ्य की चिंता सता रही है। कावेरी ब्लॉक के पास भी यही हालत है। वहां भी कचरा खुले में फेंका गया है। एक-दो चिकित्सकों ने कविता तथा कावेरी ब्लॉक के पास कचरा फेंकने आए ट्रैक्टर चालकों को रोका भी था, लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी और दोनों ब्लॉक के पास कचरा फेंक कर चले गए।
PM मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, कुर्ता और मिठाई की भेंट


बैरिकेटिंग से रास्ता रोका, आम लोग परेशान

न्यू सिविल अस्पताल कैम्पस में पीएम के जन्मदिन के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के आने की सूचना के बाद पुलिस ने अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी। पुलिस ने न्यू सिविल का मेन गेट सुबह ही बंद कर दिया था। ट्रोमा सेंटर या अस्पताल के अंदर मुख्य बिल्डिंग में ओपीडी क्षेत्र में जाने वाले रास्ते को भी बैरिकेटिंग से रोका गया। कैम्पस से नर्सिंग कॉलेज की ओर जाने वाले रास्ते पर भी रोक लगा दी गई थी। कैम्पस के अंदर पार्किंग व्यवस्था को बंद करवा दिया गया। इससे अस्पताल आने वाले मरीज और उनके परिजन परेशान हुए।
ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने के बाद विनेश ने विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में जीता कांस्य


सिर्फ डायबिटीज और मानसिक रोग की दवाई मिली

मोदी के जन्मदिन को लेकर न्यू सिविल अस्पताल कैम्पस में सामाजिक संस्थाओं द्वारा निशुल्क दवा वितरण केन्द्र शुरू किया गया था। यहां मरीजों को सिर्फ डायबिटीज तथा मानसिक रोग की कुछ दवाएं ही मिलीं। मरीज सेवा समिति के प्रमुख सुभाष झाडे ने बताया कि पांडेसरा निवासी महिला उर्मिला मेडिसिन विभाग में आई थी। अस्पताल की सात नम्बर खिडक़ी से चार दवाइयां मिलीं, जबकि एक दवाई लेने सुभाष निशुल्क दवा वितरण केन्द्र गए, जहां वह दवाई उपलब्ध नहीं थी। इसी तरह अन्य मरीज भी निशुल्क दवा वितरण केन्द्र पहुंचे, लेकिन कुछ मरीजों को ही दवाई मिली।

ट्रेंडिंग वीडियो