scriptकोरोना कर्मवीरों का जताया आभार, सामने रखी शहर के विकास की गाथा | Surat Municipal Commissioner Banchanidhi Pani hoisted the flag | Patrika News

कोरोना कर्मवीरों का जताया आभार, सामने रखी शहर के विकास की गाथा

locationसूरतPublished: Jan 27, 2021 07:40:26 pm

अठवाजोन में कृष्णकुंज पार्टी प्लॉट पर हुआ मुख्य आयोजन, मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने किया ध्वजारोहण

कोरोना कर्मवीरों का जताया आभार, सामने रखी शहर के विकास की गाथा

कोरोना कर्मवीरों का जताया आभार, सामने रखी शहर के विकास की गाथा

सूरत. गणतंत्र दिवस का 72वां आयोजन सूरत समेत जिलेभर में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। ध्वजारोहण के बाद मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने कोरोनाकाल में कर्मवीर स्वास्थ्य और सफाईकर्मियों व अन्य लोगों का आभार जताया। इस दौरान उन्होंने शहर की विकासगाथा भी सामने रखी।
सूरत मनपा का इस बार गणतंत्र दिवस पर मुख्य आयोजन अठवाजोन में आयोजित किया गया। अठवालाइंस स्थित कृष्णकुंज पार्टी प्लॉट में मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने मंगलवार सुबह दस बजे ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। इसके बाद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना की त्रासदी में जिन कर्मवीरों ने अपनी जान पर खेलकर संक्रमण से लडऩे में सहयोग किया, शहर उनका और उनके परिवारजनों का ऋणी है। उन्होंने कहा कि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है और लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। कोरोना पर जीत के लिए लोगों से टीकाकरण में सहयोग की अपील की।
इस मौके पर आयुक्त ने शहर के उत्तरोत्तर विकास की चर्चा करते हुए कहा कि साल दर साल शहर ने विकास के नए शिखर तय किए हैं। हीरे और कपड़े के लिए देश-दुनिया में खास पहचान बना चुके सूरत की नित नई उपलब्धियों के कारण रोज नए नामकरण हो रहे हैं। लघु भारत की विशिष्ट पहचान बना चुके सूरत को अभी और ऊंचाई तक पहुंचना है। उन्होंने लोगों से पानी बचाने, शहर को साफ-सुथरा रखने, विरोध-प्रदर्शन के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने समेत अन्य सावधानियां बरतने की अपील की। उन्होंने तिरंगे रंग में रंगे गुब्बारे भी आकाश में उड़ाए।
किया सम्मानित

इस दौरान आयुक्त ने बेहतर कार्य निष्पादन के लिए मनपा की 29 टीमों को प्रशंसापत्र दिए। खेल और अन्य गतिविधियों में विशिष्ट उपलब्धियां हासिल करने वाले 89 प्रतिभाशाली लोगों को सम्मानित किया गया। आपदा के दौरान सेवा के लिए आगे आने वाले वालंटियर्स को भी आयुक्त ने सम्मानित किया।
चैम्बर प्रमुख ने किया ध्वजारोहण

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने सरसाणा स्थित एग्जीबिशन एवं कन्वेंशन सेंटर में गणतंत्र दिवस का आयोजन किया। यहां सुबह 8 बजे चैम्बर प्रमुख दिनेश नवाडिया ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर चैम्बर के पदाधिकारियों, पूर्व अध्यक्ष, प्रबंध समिति के सदस्यों और अन्य स्टाफ सदस्यों ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। इस अवसर पर नावडिया ने कहा कि गणतंत्र और देश के लोकतंत्र के प्रति चैम्बर निष्ठावान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो