सूरत मनपा के नए मेयर डॉ.जगदीश पटेल तो डिप्टी मेयर बने शाह

Sandip Kumar N Pateel

Publish: Jun, 14 2018 01:11:06 PM (IST)

Surat, Gujarat, India
सूरत मनपा के नए मेयर डॉ.जगदीश पटेल तो डिप्टी मेयर बने शाह

स्थाई समिति के अध्यक्ष के तौर पर अनिल गोपलाणी और नेता शासक पक्ष के तौर पर उत्तर भारतीय समाज के गिरजाशंकर की नियुक्ति

सूरत. कई तरह की अटकलों के बाद आखिर गुरुवार को मनपा की सामान्य सभा में आगामी ढ़ाई साल की टर्म के लिए प्रदेश भाजपा की ओर से सूरत मनपा के मेयर के तौर पर सौराष्ट्र समाज के डॉ.जगदीश पटेल तो डिप्टी मेयर के पद पर जैन समाज के नीरव शाह को नियुक्त किया गया। इसके अलावा स्थाई समिति के अध्यक्ष के रूप में सिंधी समाज के अनिल गोपलाणी और नेता शासक पक्ष के पद पर उत्तर भारतीय समाज के गिरजाशंकर तथा दंडक के तौर पर मूल सूरती दक्षा जरीवाला को नियुक्त किया गया। इससे पहले ढ़ाई साल तक मनपा के मेयर के तौर पर सौराष्ट्रवासी अस्मिता सिरोया और डिप्टी मेयर के तौर पर मूल सूरती शंकर चेवली थे। गुरुवार को इन पदों का टर्म पूरा होने पर नए नामों की घोषणा की गई।


सभी समाजों को साधने की कोशिश


आगामी लोकसभा के चुनावों को देखते हुए प्रदेश भाजपा की आला कमान ने मेयर समेत के पदों पर नियुक्ति में सभी समाजों को साधने की कोशिश की है। सूरत मनपा के मेयर पद सौराष्ट्रवासी समाज को तो डिप्टी मेयर पद जैन समाज को दिया। जबकि स्थाई समिति का पद अनिल गोपलाणी को देकर सिंधी समाज को तो गिरजाशंकर को नेता शासक पक्ष बनाकर उत्तर भारतीय समाज को साधने की कोशिश की है। जब की दंडक के तौर पर मूल सूरती दक्षा जरीवाला को नियुक्ति किया गया।

 

मेयर बद के लिए मूल सूरती और सौराष्ट्रवासी समाज में थी खिंचातानी


मेयर पद पर मूल सूरती या सौराष्ट्रवासी समाज को तवज्जों दी जाए इसको लेकर कई दिनों से खिंचातानी चल रही थी। पहले ढ़ाई साल के लिए मेयर का पद सौराष्ट्रवासी समाज को दिया गया था, तब इस बार मूल सूरती को यह पद दिया जाए यह मांग हो रही थी, लेकिन प्रदेश भाजपा की आला कमान ने फिर एक बार इस पद सौराष्ट्रवासी समाज को तवज्जो दी है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned