scriptSURAT NEWS: ४१ करोड़ की समर्पण निधि भेजी | SURAT NEWS: 41 crore surrender fund sent | Patrika News

SURAT NEWS: ४१ करोड़ की समर्पण निधि भेजी

locationसूरतPublished: Mar 04, 2021 08:55:39 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-दो चरणों में आयोजित अभियान के दौरान लाखों लोगों से किया गया था सम्पर्क

SURAT NEWS: ४१ करोड़ की समर्पण निधि भेजी

SURAT NEWS: ४१ करोड़ की समर्पण निधि भेजी

सूरत. औद्योगिक नगरी सूरत ने श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण समर्पण निधि अभियान में पूर्ण सहयोग करते हुए श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास ट्रस्ट को अभी तक 41 करोड़ की समर्पण निधि पहुंचा दी है। दो चरणों में आयोजित अभियान में संग्रहित समर्पण निधि का पुख्ता आंकड़ा सामने आने में अभी कुछ दिन और लग सकते हैं क्योंकि कई चैक अग्रिम तिथि के होने से बैंक में क्लीयर नहीं हो पाए है।
सूरत महानगर समेत देशभर में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास ट्रस्ट ने श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण समर्पण निधि अभियान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद व अन्य आनुषांगिक संगठनों के सहयोग से दो चरणों में चलाया था। अभियान का पहला चरण मकर संक्रांति 15 जनवरी से 30 जनवरी तक चलाया गया और दूसरा चरण एक फरवरी से 15 फरवरी तक घर-घर सम्पर्क के साथ पूर्ण किया गया। इसके लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व विश्व हिन्दू परिषद महानगर इकाई आधारित सूरत महानगर के सात जिलों में श्रीरामजन्मभूमि समर्पण निधि संग्रह समिति के कार्यालय खोले गए थे। अभियान के पहले चरण में बड़ी राशि का संग्रह किया गया था और इसमें सूरत महानगर में हीरा, कपड़ा व अन्य व्यवसाय में सक्रिय उद्यमियों ने अच्छा सहयोग दिया था। इसके बाद फरवरी में 15 दिन तक चले दूसरे चरण के दौरान 10, 100 व 1000 रुपए के कूपन से महानगर में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर समर्पण निधि संग्रहित की।
अभियान के दौरान संग्रहित समर्पण निधि के कई चैक अग्रिम तिथि के होने से बैंक में क्लीयर नहीं हो पाने की जानकारी भी मिली है और बताया है कि ऐसे चैक क्लीयर होने के बाद ही सूरत से श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट को भेजी गई समर्पण निधि राशि का आंकड़ा स्पष्ट हो पाएगा, इसके अलावा कुछ चैक वापस भी हुए है। अभी तक ट्रस्ट को पहुंचाई गई समर्पण निधि 41 करोड़ बताई गई है।
सूरत से मिला अच्छा सहयोग


श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण समर्पण निधि संग्रह अभियान में सूरत वासियों का अच्छा सहयोग रहा है। भेजी गई समर्पण निधि की राशि का आंकड़ा स्पष्ट होने में अभी थोड़ा समय लग जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो