SURAT NEWS-एयरपोर्ट पर 90 लाख रुपए के सोने के साथ एक गिरफ्तार

SURAT NEWS-एयरपोर्ट पर 90 लाख रुपए के सोने के साथ एक गिरफ्तार
SURAT NEWS-एयरपोर्ट पर 90 लाख रुपए के सोने के साथ एक गिरफ्तार

Pradeep Devmani Mishra | Updated: 12 Oct 2019, 07:41:00 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

शक के आधार पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उसे रोककर जांच की

सूरत
सूरत एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एयर इन्टेलिजन्स यूनिट ने शुक्रवार की रात को शारजाह से सूरत लौटी फ्लाइट के एक यात्री को 90 लाख रुपए के तस्करी के सोने के साथ गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई शुरू की है।
कस्टम विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात साढे ग्यारह बजे के करीब शारजाह से सूरत लौटी फ्लाइट से यात्री उतर कर एयरपोर्ट से बाहर निकल रहे थे। उस दौरान एक युवक पर शक के आधार पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उसे रोककर जांच शुरू की। जांच में उसके पास से प्रति 116 ग्राम के 19 बिस्कुट और 45 ग्राम के दो ब्रेसलेट मिले। इनमें से 10 बिस्कुट उसने अपने मोजे में 9 जीन्स के कमर पट्टे में और ब्रेसलेट खीसे में रखे थे। जांच के दौरान युवक ने अपना नाम जिग्नेश पटेल बताया और वह वलसाड का निवासी है।

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका 275 रनों पर ऑल आउट, भारत को मिली 326 रनों की विशाल बढ़त

इसके पास से मिले सोने का कुल वजन 2300 ग्राम बताया जा रहा है। इसकी कीमत 90 लाख है। कस्टम विभाग के नियम के अनुसार जिग्नेश को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि सूरत एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय बने कुछ महीने ही हुए हैं कि यहां पर अब तक सोने की तस्करी के एक दर्जन से अधिक केस हो चुके हैं।

VIDEO: महाबलीपुरम समुद्र तट पर मोदी ने चलाया सफाई अभियान, साफ-सफाई के प्रति जागरूक रहने का दिया संदेश

पिछले तीन महीने में आठ और अब तक कुल 14 केस में विभाग ने करोड़ो रुपए की तस्करी का पर्दाफाश किया है। सोने पर इम्पोर्ट ड्यूटी बढऩे के बाद से देशभर में सभी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के मामलों में बढोतरी हुई है।

SURAT NEWS-एयरपोर्ट पर 90 लाख रुपए के सोने के साथ एक गिरफ्तार
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned