scriptSURAT NEWS-एयरपोर्ट पर 90 लाख रुपए के सोने के साथ एक गिरफ्तार | SURAT NEWS- 90 LAKH SMUGGLING GOLD, ONE ARRESTED | Patrika News

SURAT NEWS-एयरपोर्ट पर 90 लाख रुपए के सोने के साथ एक गिरफ्तार

locationसूरतPublished: Oct 12, 2019 07:41:00 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

शक के आधार पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उसे रोककर जांच की

SURAT NEWS-एयरपोर्ट पर 90 लाख रुपए के सोने के साथ एक गिरफ्तार

SURAT NEWS-एयरपोर्ट पर 90 लाख रुपए के सोने के साथ एक गिरफ्तार

सूरत
सूरत एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एयर इन्टेलिजन्स यूनिट ने शुक्रवार की रात को शारजाह से सूरत लौटी फ्लाइट के एक यात्री को 90 लाख रुपए के तस्करी के सोने के साथ गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई शुरू की है।
कस्टम विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात साढे ग्यारह बजे के करीब शारजाह से सूरत लौटी फ्लाइट से यात्री उतर कर एयरपोर्ट से बाहर निकल रहे थे। उस दौरान एक युवक पर शक के आधार पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उसे रोककर जांच शुरू की। जांच में उसके पास से प्रति 116 ग्राम के 19 बिस्कुट और 45 ग्राम के दो ब्रेसलेट मिले। इनमें से 10 बिस्कुट उसने अपने मोजे में 9 जीन्स के कमर पट्टे में और ब्रेसलेट खीसे में रखे थे। जांच के दौरान युवक ने अपना नाम जिग्नेश पटेल बताया और वह वलसाड का निवासी है।
IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका 275 रनों पर ऑल आउट, भारत को मिली 326 रनों की विशाल बढ़त

इसके पास से मिले सोने का कुल वजन 2300 ग्राम बताया जा रहा है। इसकी कीमत 90 लाख है। कस्टम विभाग के नियम के अनुसार जिग्नेश को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि सूरत एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय बने कुछ महीने ही हुए हैं कि यहां पर अब तक सोने की तस्करी के एक दर्जन से अधिक केस हो चुके हैं।

VIDEO: महाबलीपुरम समुद्र तट पर मोदी ने चलाया सफाई अभियान, साफ-सफाई के प्रति जागरूक रहने का दिया संदेश
पिछले तीन महीने में आठ और अब तक कुल 14 केस में विभाग ने करोड़ो रुपए की तस्करी का पर्दाफाश किया है। सोने पर इम्पोर्ट ड्यूटी बढऩे के बाद से देशभर में सभी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के मामलों में बढोतरी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो