scriptsurat news-सूरत के हीरा उद्योग के लिए और एक बुरी खबर ….. | surat news-Another bad news for Surat's diamond industry | Patrika News

surat news-सूरत के हीरा उद्योग के लिए और एक बुरी खबर …..

locationसूरतPublished: Aug 16, 2019 07:40:06 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

होंगकोंग के करोड़ो रुपए के पार्सल मुंबई एयरपोर्ट पर अटकेहोंगकोंग में विरोध प्रदर्शन का हीरा व्यापार पर असर

file

surat news-सूरत के हीरा उद्योग के लिए और एक बुरी खबर …..

सूरत
होंगकोंग में स्थानीय प्रशासन के खिलाफ बड़े पैमाने पर चल रहे विरोध प्रदर्शन के कारण जन जीवन ठप्प होने से एयरपोर्ट भी बंद है। इस कारण सूरत से होंगकोंग भेजे जाने वाले करोड़ो रुपए के हीरों के पार्सल मुंबई एयरपोर्ट पर ही रोक लिए गए।
हीरा उद्योग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूरत से होंगकोंग हर वर्ष पांच बिलियन डोलर का हीरों का कारोबार होता है। यहां से वहां पतली साइज के हीरे भेजे जाते हैं। होंगकोंग में इन दिनों वहां के लोग स्थानीय शासन के खिलाफ प्रदर्शन कर ब्रिटिश शासन के अपने अधिकार अभी भी सुरक्षित रखने की मांग कर रहे हैं। यह आंदोलन गंभीर होता देख वहां के सभी सार्वजनिक स्थान बंद कर दिए गए हैं। इसके चलते एयरपोर्ट भी बंद होने के कारण सूरत से होंगकोंग भेजे जाने वाले करोड़ो रुपए के हीरों के पार्सल रोककर मुंबई एयपोर्ट पर ही रिजर्व कर दिया गया है। वहां परिस्थिति शांत होने के बाद हीरों के पार्सल रवाना किए जाएंगे। जैम्स एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउन्सिल के रीजनल चेयरमैन दिनेश नावडिय़ा ने बताया कि होंगकोंग में चल रहे विरोध प्रदर्शन के कारण वहां के पार्सल रोके गए हैं। इस कारण हीरों का व्यापार प्रभावित हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो