scriptSURAT NEWS: पुलिस व आरटीओ की एसोसिएशन ने की शिकायत | SURAT NEWS: Association of Police and RTO complains | Patrika News

SURAT NEWS: पुलिस व आरटीओ की एसोसिएशन ने की शिकायत

locationसूरतPublished: Sep 23, 2021 06:31:11 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-कुटीर उद्योग की मुश्किली

SURAT NEWS: पुलिस व आरटीओ की एसोसिएशन ने की शिकायत

SURAT NEWS: पुलिस व आरटीओ की एसोसिएशन ने की शिकायत

सूरत. करोड़ों रुपए के कपड़ा कारोबार में शामिल कुटीर उद्योग के समक्ष रास्ते में आरटीओ व पुलिस विभाग की ओर से खड़ी की जाने वाली परेशानी को दूर करने की मांग लेस-धूपियन, टीकी-स्टोन्स एंड एम्ब्रोडरी वर्क वेलफेयर एसोसिएशन ने की है। इस सिलसिले में एसोसिएशन के पदाधिकारी गुरुवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल से मिले वहीं, सड़क व परिवहन तथा गृहराज्य मंत्री को शिकायती पत्र भी भेजा है।
एसोसिएशन ने बताया कि सरकारें जहां घरेलू उद्योग को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न योजनाएं लागू करती है वहीं, सूरत में लाखों लोगों को घर बैठे कपड़ा उद्योग ने घरेलू काम-काम की सुविधा उपलब्ध करवा रखी है। साड़ी-सूट कटिंग, लेसपट्टी सिलाई, टीकी-स्टोन लगाने के घरेलू काम से हजारों घरों का चुल्हा जल रहा है। मगर इस कुटीर उद्योग में बड़ी दिक्कत के रूप में कपड़ा बाजार से माल घर तक ले जाने व तैयार माल वापस कपड़ा बाजार लाने के दौरान ट्रैफिक पुलिस व आरटीओ की जबरन परेशान करने वाली नीति से आती है। मोटरसाइकिल, ऑटोरिक्शा में तैयार माल के पोटले ले जाते समय उन्हेें रोककर जबरन वसूली की जाती है जबकि मोटरसाइकिल व ऑटोरिक्शा से दूसरे व्यवसाय को छूट रहती है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पाटिल, सड़क व परिवहन मंत्री पूर्णेश मोदी और गृहराज्य मंत्री हर्ष संघवी से इस समस्या को जल्द से जल्द दूर किए जाने की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो