scriptSURAT NEWS: दो सौ किलो सूखे मेवे से सजेंगे बाबा श्याम | SURAT NEWS: Baba Shyam will decorate two hundred kg dry fruits | Patrika News

SURAT NEWS: दो सौ किलो सूखे मेवे से सजेंगे बाबा श्याम

locationसूरतPublished: Nov 24, 2020 07:19:12 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में बाबा श्याम का जन्मोत्सव कार्तिक शुक्ल एकादशी के अवसर पर बुधवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा

SURAT NEWS: दो सौ किलो सूखे मेवे से सजेंगे बाबा श्याम

SURAT NEWS: दो सौ किलो सूखे मेवे से सजेंगे बाबा श्याम

सूरत. श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में बाबा श्याम का जन्मोत्सव कार्तिक शुक्ल एकादशी के अवसर पर बुधवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस दौरान बाबा श्याम का अनूठा शृंगार होगा और इसमें दो सौ किलोग्राम सूखे मेवे का उपयोग किया जाएगा।
श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट के मुताबिक देवउठनी एकादशी के मौके पर बुधवार को सुबह से ही कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुरूप श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में बाबा श्याम, सालासर हनुमान व शिव-पार्वती के दर्शन श्रद्धालु करेंगे। बाबा के जन्मोत्सव मौके पर मंदिर परिसर को खिलौने, बांसुरी, टॉफी, चॉकलेट्स, बूके समते अन्य सामग्री से सजाया जाएगा वहीं, बाबा का शृंगार बादाम, काजू, अंजीर, किशमिश, ताल मखाना, इलायची, आलुबुखारा आदि 200 किलोग्राम सूखे मेवे से किया जाएगा। इस दौरान बाबा श्याम के शृंगार में कमल, ऑर्चिड, गुलाब के फूल की मालाएं भी शामिल की जाएगी। बताया है कि बाबा श्याम के शृंगार में एक सौ मालाएं सूखे मेवे की और एक सौ मालाएं विभिन्न किस्म के पुष्पों की देवउठनी एकादशी बुधवार को उपयोग में ली जाएगी। सामाजिक दूरी के साथ दर्शनार्थियों के लिए श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम के पट सुबह से रात्रि साढ़े आठ बजे तक खुले रहेंगे।

अल्पसंख्यंक छात्रवृत्ति राष्ट्रीय अभियान आज


सूरत. अखिल भारतीय जैन अल्पसंख्यक महासंघ की ओर से जैन अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति राष्ट्रीय अभियान बुधवार को देशभर में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान शहर के विभिन्न क्षेत्र में भी शिविर लगाए जाएंगे। केंद्र सरकार के अल्पसंख्यंक मंत्रालय द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में प्रोत्साहन के उद्देश्य से छात्रवृत्ति योजना का प्रावधान है। इस योजना की सभी जानकारी महासंघ की ओर से बुधवार को देशभर के साढ़े सात सौ शहरों में शिविर के माध्यम से दी जाएगी। महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललित गांधी व महामंत्री संदीप भंडारी की देखरेख में आयोजित होने वाले शिविर का सूरत शहर में संचालन सचिन जैन, चेलना जैन, मितेश गांधी, आशीष मरडिय़ा, नितिन हरनेशा समेत अन्य सदस्य करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो