SURAT NEWS: सूरत में समापन, देशभर में शुरुआत

अग्र भागवत का सिलसिला अब देश के 107 शहरों में चलेगा

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 01 Jul 2019, 09:15 PM IST

सूरत. अग्रोहा धाम के स्थापक महाराजा अग्रसेन के जीवन चरित्र आधारित अग्र भागवत कथा का सिलसिला अब देशभर में तेज होगा। कथा की शुरुआत गुजरात प्रदेश अग्रवाल सम्मेलन ने सूरत से की और दूसरे दिन सोमवार को कथा का समापन हो गया। पहले गुजरात के पांच अन्य शहरों में अग्र भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा।
पिछले दिनों अग्रोहा धाम में आयोजित अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की राष्ट्रीय बैठक में अग्र भागवत कथा के 108 आयोजनों का निश्चय किया गया था और इसकी शुरुआत रविवार से सूरत महानगर में गुजरात प्रदेश अग्रवाल सम्मेलन के सहयोग से घोड़दौडऱोड पर अग्रवाल समाज भवन में की गई। कथा के दूसरे दिन व्यासपीठ से वक्ता नर्मदाशंकर (पुष्कर) ने सोमवार को श्रोताओं को बताया कि भगवान अग्रसेन को लक्ष्मी माता का अक्षुण्ण वरदान मिला था, उसी का परिणाम था कि उनके शासनकाल में सर्वत्र सुख, सम्पन्न और समृद्धि का वास बना हुआ था। भगवान अग्रसेन ने एक रुपए, एक ईंट के सिद्धांत से समाज में छोटे-बड़े का भेद समाप्त कर सबको एक रूप प्रदान किया था। अग्र भागवत कथा के दौरान महाराजा अग्रसेन व माधुरीजी के विवाह समेत अन्य प्रसंगों की जीवंत झांकियां भी मंच पर प्रस्तुत की गई। कथा के दौरान अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के महामंत्री विनोद अग्रवाल, महिला महामंत्री व अग्र भागवत कथा की राष्ट्रीय संयोजिका विनीता खेतावत, गुजरात प्रदेश अग्रवाल सम्मेलन के संरक्षक गोकुलचंद बजाज, उपाध्यक्ष श्रीकृष्ण बंका, महामंत्री रामकरण बाजारी, कोषाध्यक्ष भवानीशंकर जालान, अग्रवाल समाज ट्रस्ट अध्यक्ष बजरंगलाल गाडोदिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोतीलाल जालान, कोषाध्यक्ष पूरणमल अग्रवाल, कथा के सूरत संयोजक जीवनराम अग्रवाल, मीडिया प्रभारी लोकेंद्र दोदराजका, विश्वनाथ पचेरिया, महिला इकाई अध्यक्ष मोना केडिया, कोषाध्यक्ष रेखा जालान समेत अन्य पदाधिकारी व श्रोतागण मौजूद थे।


आज सोनगढ़ में होगी


गुजरात प्रदेश अग्रवाल सम्मेलन की ओर से अग्र भागवत कथा आयोजन के सिलसिले में मंगलवार को तापी जिले के सोनगढ़ कस्बे में कथा का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद 3 जुलाई को वड़ोदरा में, 4 जुलाई को वासंदा में और 5 जुलाई को अहमदाबाद में अग्र भागवत कथा दोपहर तीन से शाम छह बजे तक होगी।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned