SURAT NEWS DAYRI: घर-घर जलाए दीप और की महाआरती

अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के आह्वान महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा के समक्ष अग्रबंधुओं ने घर-घर दीप जलाकर महाआरती की और मासिक जयंती मनाई

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 11 Jun 2021, 09:10 PM IST

सूरत. ज्येष्ठ शुक्ल प्रतिपदा शुक्रवार को अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के आह्वान महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा के समक्ष अग्रबंधुओं ने घर-घर दीप जलाकर महाआरती की और मासिक जयंती मनाई। इस मौके पर महाराजा अग्रसेन जयंती के अन्य कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। इस संबंध में महिला इकाई की राष्ट्रीय अध्यक्ष विनीता खेतावत ने बताया कि अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपालशरण गर्ग ने कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए ज्येष्ठ शुक्ल प्रतिपदा के अवसर पर शुक्रवार को अग्रोहाधाम शक्तिपीठ समेत सभी पदाधिकारियों व सदस्यों के घरों पर शाम को महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन व महाआरती का आह्वान किया था। मासिक जयंती के उपलक्ष में शुक्रवार को राष्ट्रीय कवि संगम का ऑनलाइन आयोजन किया गया। अग्रोहाधाम के ट्रस्टी बजरंगलाल अग्रवाल ने बताया कि इस मौके पर शहर के वेसू, परवत पाटिया, भटार, घोडदौडऱोड, सिटीलाइट आदि क्षेत्र में अग्रबंधुओं ने घरों में महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर महाआरती की और कोरोना से मुक्ति के लिए प्रार्थना की।

फिल्टर मशीन भेंट


सूरत. तेरापंथ महिला मंडल, सूरत इकाई ने शहर के विभिन्न सात स्कूलों में बच्चों व शिक्षकों के सुविधार्थ तृप्ति एक बूंद जल बचाओ अभियान के तहत फिल्टर मशीनें भेंट की है। इसके अलावा मंडल ने अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल की ओर से जारी नन्ही कली प्रोजेक्ट के तहत जरूरी राशि शहर के विभिन्न स्कूलों के 29 बच्चों को छात्रवृत्ति के रूप में दी है। फिल्टर मशीन भेंट के दौरान मंडल की पदाधिकारी समेत सदस्य महिलाएं मौजूद थी।

सोसायटी में पौधारोपण


सूरत. सारोली स्थित स्वास्तिक रेजिडेंसी सोसायटी प्रांगण में विप्र फाउंडेशन के विभिन्न प्रकोष्ठ के सदस्यों व पदाधिकारियों ने पौधारोपण किया है। संस्था की ओर से जारी पर्यावरण सप्ताह के दौरान आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में शिक्षा निधि प्रकोष्ठ के रमेश चोटिया, मोमनराम, महेंद्र बोचीवाल, कैलाश शर्मा आदि मौजूद थे।

SURAT NEWS DAYRI: घर-घर जलाए दीप और की महाआरती
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned