scriptSURAT NEWS DAYRI: सामूहिक विवाह सम्मेलन में 11 जोड़े बने जीवन-साथी | SURAT NEWS DAYRI: 11 couples became life-partners in the mass marriage | Patrika News
सूरत

SURAT NEWS DAYRI: सामूहिक विवाह सम्मेलन में 11 जोड़े बने जीवन-साथी

सामूहिक विवाह सम्मेलन के दौरान 11 युवक-युवतियों ने विधिविधान से दाम्पत्य जीवन में प्रवेश

सूरतJun 20, 2022 / 10:12 am

Dinesh Bhardwaj

SURAT NEWS DAYRI: सामूहिक विवाह सम्मेलन में 11 जोड़े बने जीवन-साथी

SURAT NEWS DAYRI: सामूहिक विवाह सम्मेलन में 11 जोड़े बने जीवन-साथी

सूरत. शहर के न्यू सिटीलाइट क्षेत्र में रविवार को स्प्रिंग वैली परिवार की तरफ से स्प्रिंग वैली सोसायटी के बेसमेंट में सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। सोसायटी के अध्यक्ष अनिल जैन ने बताया कि सामूहिक विवाह सम्मेलन के दौरान 11 युवक-युवतियों ने विधिविधान से दाम्पत्य जीवन में प्रवेश किया। सोसायटी के सचिव श्याम राठी ने बताया कि इस आयोजन को संपन्न करने के लिए अलग-अलग मंडप तैयार कर अलग-अलग पंडितों की व्यवस्था की गई थी और सभी को घरेलू सामग्री जिसमें सिलाई मशीन, बर्तन समेत अन्य वस्तुएं भेंट-सौगात के रूप में दी गई। सम्मेलन के दौरान विधायक झंखना पटेल, महेश सवानी, भरत शाह, श्रीकांत मूंदड़ा, अरविंद सोनी, रामजीलाल चांडक, प्रेमा गुप्ता समेत अन्य कई लोग मौजूद थे।


स्कूल प्रांगण में रोपे पौधे

सूरत. विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में प्रेक्षा सेवा फाउंडेशन की ओर से शुरू किए गए पौधारोपण अभियान के दौरान तीसरे रविार को भरथाना व वेसू क्षेत्र स्थित स्कूल प्रांगण में पौधे रोपे गए। फाउंडेशन ने बताया कि पौधारोपण अभियान के दौरान पीपल, नीम, आसोपालव, तुलसी, मोगरा, रातरानी समेत अन्य किस्म के पौधे भरथाना स्थित नगर प्राथमिक स्कूल व वेसू में सेंट थामस स्कूल के पास रोपे गए।

योग-प्राणायाम की दी जानकारी

सूरत. विश्व योग दिवस के उपलक्ष में शहर में जगह-जगह योग-प्राणायाम कार्यक्रमों के आयोजन किए जा रहे हैं।
सूरत योगासन स्पोट्र्स एसोसिएशन की ओर से रविवार को उमरा स्थित एसएमसी कम्युनिटी हॉल में योग-प्राणायाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कई लोगों ने भाग लिया।
डुमस रोड स्थित अवध कॉपरस्टोन सोसाइटी रविवार सुबह योग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में योग गुरु प्रियंका दुग्गड़ ने योग-प्राणायाम के कई प्रयोग शिविरार्थियों से करवाए। इस दौरान सोसायटी के कई लोग मौजूद थे।

पवन सेवदा बने महामंत्री


सूरत. विप्र फाउंडेशन के सूरत जिला युवा प्रकोष्ठ के महामंत्री पद पर पवन सेवदा की नियुक्ति की गई है। सेवदा की नियुक्ति पर सूरत जिला अध्यक्ष घनश्याम सेवग, महामंत्री दिनेश शर्मा, मीडिया प्रभारी ललित शर्मा, शिक्षा प्रभारी, सुभाष रावल आदि की मौजूदगी में नियुक्ति पत्र देकर साफे-दुपट्टे से स्वागत किाय गया।

Home / Surat / SURAT NEWS DAYRI: सामूहिक विवाह सम्मेलन में 11 जोड़े बने जीवन-साथी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो