scriptSURAT NEWS DAYRI: आषाढ़ गुप्त नवरात्र में कल से होगी आराधना | SURAT NEWS DAYRI: Ashadh Gupt Navratri will be worshiped from tomorrow | Patrika News

SURAT NEWS DAYRI: आषाढ़ गुप्त नवरात्र में कल से होगी आराधना

locationसूरतPublished: Jun 28, 2022 09:24:09 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

मंदिर, आश्रम, मठ समेत अन्य धार्मिक स्थलों पर देवी उपासक नवरात्र के प्रथम दिवस महाकाली के उग्र व सौम्य स्वरूप की विधि-विधान से पूजा-अर्चना

SURAT NEWS DAYRI: आषाढ़ गुप्त नवरात्र में कल से होगी आराधना

SURAT NEWS DAYRI: आषाढ़ गुप्त नवरात्र में कल से होगी आराधना

सूरत. आषाढ़ शुक्ल प्रतिपदा गुरुवार से गुप्त नवरात्र पर्व की शुरुआत सूरत समेत दक्षिण गुजरात में होगी। इस दौरान मंदिर, आश्रम, मठ समेत अन्य धार्मिक स्थलों पर देवी उपासक नवरात्र के प्रथम दिवस महाकाली के उग्र व सौम्य स्वरूप की विधि-विधान से पूजा-अर्चना करेंगे। गुप्त नवरात्र पर्व के अवसर पर खरवरनगर के दक्षिणाभिमुखी शनि-हनुमान मंदिर आश्रम में स्वामी विजयानंददास महाराज के सान्निध्य में पंचकुंडीय महायज्ञ की शुरुआत भी गुरुवार से की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभीष्ट सिद्धि प्राप्ति के लिए गुप्त नवरात्र पर्व में मां भगवती की पूजा-आराधना व यज्ञ-हवन को श्रेष्ठ माना गया है। नवरात्र के उपलक्ष में नौ दिवसीय महायज्ञ, पूजन-हवन, प्रवचन के अलावा विशेष रूप से बगलामुखी, महाविद्या, शतचंडी महायज्ञ में आहुतियों का दौर प्रतिदिन सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक और रात 8 बजे से 12 बजे तक मंत्रोच्चार के साथ चलता रहेगा।
दो दिवसीय मुस्कान मेला आज से

सूरत. माहेश्वरी मुस्कान महिला मंडल की ओर से दो दिवसीय मुस्कान मेला 29 व 30 जून को सिटीलाइट स्थित माहेश्वरी भवन में आयोजित किया जाएगा। दो दिवसीय मेले के दौरान इंदौर, कोटा, बनारस की साडिय़ां, राजस्थान ट्रेडिशनल सामान, कोलकाता की कुर्तियां, बनारसी दुपट्टे, राखियां, गिफ्ट आइटम, कान्हा पोशाक, खाने-पीने की स्टॉल लगाई जाएगी। मुस्कान मेला सुबह 10 से रात 8 बजे तक चलेगा और इसमें शोपिंग के साथ दादी के हाथ का चुर्ण व गुलकंद का स्वाद भी चखने को मिलेगा। मेले से अर्जित आय सामाजिक सेवा कार्यों में खर्च की जाएगी।
अशांतधारा मुद्दे पर एसोसिएशन ने बुलाई बैठक

सूरत. सूरत कपड़ा मंडी में अशांतधारा कानून से पनप रही व्यापारिक समस्या के मामले में सूरत टेक्सटाइल शॉप ब्रोकर एसोसिएशन की आवश्यक बैठक मंगलवार को बुलाई गई। बैठक का आयोजन मोटी बेगमवाड़ी कपड़ा बाजार स्थित न्यू टेक्सटाइल मार्केट के बोर्डरूम में किया गया और इसमें एसोसिएशन के संरक्षक मंडल व पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में सरकार द्वारा रेंट एग्रीमेंट में नए नोटिफिकेशन से व्यापारिक दिक्कतें बढ़ गई है और कई प्रयासों के बावजूद सफलता नहीं मिलने पर अब हाईकोर्ट में जाने का निश्चय किए जाने की जानकारी एसोसिएशन ने दी है।
SURAT NEWS DAYRI: आषाढ़ गुप्त नवरात्र में कल से होगी आराधना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो