SURAT NEWS DAYRI: स्थापना दिवस पर डुमस तट की साफ-सफाई

भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर मंगलवार को सूरत महानगर इकाई की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 06 Apr 2021, 09:33 PM IST

सूरत. भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर मंगलवार को सूरत महानगर इकाई की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान पार्टी कार्यालय में समारोह आयोजित हुआ तो डुमस तट पर साफ-सफाई की गई। पार्टी कार्यालय में भाजपा महानगर इकाई के पदाधिकारियों समेत कार्यकर्ता व पार्षद आदि ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल संबोधन सुना। वहीं, चोर्यासी की विधायक झंखना पटेल ने कार्यकर्ताओं के साथ डुमस तट पर दरिया गणेश मंदिर के पास साफ-सफाई की। इस दौरान कई कार्यकर्ता व सैलानी भी साफ-सफाई के अभियान में सहयोगी बने।


आइसोलेशन सेंटर की आज से शुरुआत


सूरत. कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान रख सेवा फाउंडेशन संचालित सेवा होस्पीटल की ओर से छांयड़ो व अग्रवाल प्रगति ट्रस्ट के सहयोग से वेसू में वंदेभारत आइसोलेशन सेंटर की शुरुआत बुधवार से की जाएगी। सेवा फाउंडेशन के राजीव ओमर ने बताया कि यह सेंटर वेसू स्थित होटल रॉयल रिच्युअल्स में बुधवार से प्रारम्भ किया जाएगा। संस्था ने पहले भी अग्रवाल विकास ट्रस्ट के सहयोग से सिटीलाइट स्थित महाराजा अग्रसेन भवन में महाराजा अग्रसेन आइसोलेशन सेंटर काफी समय तक संचालित किया था।

दशा माता की विधिविधान से पूजा सम्पन्न


सूरत. दस दिवसीय दशा माता के व्रत-पूजन की पूर्णाहुति के मौके पर मंगलवार सुबह शहर के विभिन्न क्षेत्र में मंदिरों के निकट पीपल की पूजा करने महिलाएं पहुंची। उन्होंने श्रद्धाभक्ति के साथ विधिवत दशा माता की पूजा की और भोग परोसा। धुलेटी से शुरू हुए दशा माता के दस दिवसीय व्रत-पूजन कार्यक्रम की पूर्णाहुति पर सुबह श्रीहरि एवं लक्ष्मी के वास पीपल के वृक्ष की पूजा विधिविधान से की गई। मंगलवार को दशा मां का व्रत व पूजा करने वाली सैकड़ों महिलाएं उधना में आशानगर, मॉडलटाउन में डुंभाल हनुमान मंदिर, परवत पाटिया में बालाजी हनुमान मंदिर, भक्तेश्वर हनुमान मंदिर, पुणा पाटिया में शनिदेव मंदिर, पुणागांव में अगासी माता मंदिर, टीकमनगर में भगतसिंह उद्यान के अलावा अन्य क्षेत्र में मंदिरों के निकट पीपल की पूजा करने पहुंची। माता की विशेष पूजा के लिए पहुंची महिलाओं ने आटे के गहने एवं अन्य पूजा सामग्री लेकर पीपल के वृक्ष के नीचे बैठ कहानियां सुनी और गीत गाए। इससे पहले महिलाओं ने स्थापना स्थल पर भी पूजा-अर्चना की। पीपल के वृक्ष पर कच्चा सूत लपेटकर महिलाओं ने घर-परिवार में सुख, समृद्धि और शांति की मन्नत मांगी और शाम को नैवध बनाकर व्रत खोला।

SURAT NEWS DAYRI: स्थापना दिवस पर डुमस तट की साफ-सफाई

शांतम हॉल में जारी टीकाकरण


सूरत. वेसू स्थित शांतम हॉल में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान गत 16 मार्च से शांतम परिवार की ओर से जारी है। परिवार के विनोद अग्रवाल ने बताया कि शांतम हॉल में अभी तक 4 हजार 350 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है और यहां नियमित सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक वैक्सीनेशन कैम्प चल रहा है, जिसमें जरुरतमंद लोगों को निशुल्क वैक्सीन दी जा रही है। कई बुजुर्गों के लिए गाड़ी में ही वैक्सीन की सुविधा भी दी जाती है। अभियान में यहां बालकिशन, वरुण, ऋषभ आदि कार्यकर्ता सक्रिय है।

SURAT NEWS DAYRI: स्थापना दिवस पर डुमस तट की साफ-सफाई

सोनाली अध्यक्ष और समता बनी सचिव


सूरत. मारवाड़ी युवा मंच, सूरत जागृति शाखा की वर्ष 2021-22 के लिए नई कार्यकारिणी का गठन किया गया है। नवगठित कार्यकारिणी में शाखा की अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सोनाली मालपानी को सौंपी गई है वहीं, सचिव समता जैन और कोषाध्यक्ष नीलम गोयल को चुना गया है।

SURAT NEWS DAYRI: स्थापना दिवस पर डुमस तट की साफ-सफाई

पोस्टर का अनावरण


सूरत. तेरापंथ महिला मंडल, परवत पाटिया ने जल संरक्षण जागृति महाअभियान के पोस्टर का अनावरण मंगलवार को मॉडलटाउन के निकट केशवनगर पुलिस चौकी में किया गया। इस दौरान पीएसआई एसडी चौधरी, मंडल अध्यक्ष कुसुम बोथरा, मंत्री चंद्रकला गंग समेत अन्य पदाधिकारी व सदस्य महिलाएं मौजूद थी।

SURAT NEWS DAYRI: स्थापना दिवस पर डुमस तट की साफ-सफाई
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned