scriptSURAT NEWS DAYRI: पर्यावरण पखवाड़े की शुरुआत | SURAT NEWS DAYRI: Environment fortnight begins | Patrika News

SURAT NEWS DAYRI: पर्यावरण पखवाड़े की शुरुआत

locationसूरतPublished: Jun 12, 2021 09:10:32 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

सूरत जिला माहेश्वरी सभा ने नारी शक्ति संगठन के नेतृत्व में पर्यावरण पखवाड़े की शुरुआत शनिवार सुबह पौधारोपण के साथ की

SURAT NEWS DAYRI: पर्यावरण पखवाड़े की शुरुआत

SURAT NEWS DAYRI: पर्यावरण पखवाड़े की शुरुआत

सूरत. सूरत जिला माहेश्वरी सभा ने नारी शक्ति संगठन के नेतृत्व में पर्यावरण पखवाड़े की शुरुआत शनिवार सुबह पौधारोपण के साथ की है। इस दौरान महापौर हेमाली बोघावाला विशेष रूप से मौजूद रही। कार्यक्रम के संदर्भ में नारी शक्ति की श्वेता जाजू ने बताया कि पर्यावरण पखवाड़े की शुरुआत अडाजण स्थित आर्य समाज गौशाला में गौ पूजन व पौधारोपण से की गई। इस दौरान सूरत जिला माहेश्वरी सभा व विभिन्न क्षेत्रीय सभा के सहयोग से एक हजार एक सौ ग्यारह पौधे लगाए जाएंगे। कार्यक्रम के दौरान पार्षद रश्मि साबू, समाज अग्रणी रामगोपाल मुंदड़ा, सभा अध्यक्ष अविनाश चांडक, विनीत काबरा, हनुमान लोहिया, सचिव संदीप धूत, मीडिया प्रभारी जय सारदा आदि मौजूद थे।

ई-ज्ञान क्लासेज आयोजित


सूरत. अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन सूरत महिला इकाई की ओर से ई-ज्ञान क्लासेज का ऑनलाइन आयोजन किया गया। इकाई अध्यक्ष कविता अग्रवाल ने बताया कि ई-ज्ञान क्लासेज एक जून से प्रारम्भ की गई है और 21 जून तक इसका ऑनलाइन आयोजन चलेगा। क्लासेज के दौरान स्मार्ट मोबाइल, नेटबैंकिंग, जूम मीटिंग, ई-मेल, आरोग्य सेतू, यूट्यूब, ऑनलाइन पैमेंट आदि के बारे में जानकारी दी जा रही है। ऑनलाइन आयोजन में महामंत्री संगीता राठी, रजनी सुल्तानिया, मनीषा अग्रवाल, प्रदेश अध्यक्ष राजेश भारुका व प्रदेश महामंत्री राजू खंडेलवाल आदि मौजूद रहे।

मेडिसिन कलेक्शन ड्राइव की शुरुआत


सूरत. एकल अभियान के आरोग्य फाउंडेशन ऑफ इंडिया और एकल युवा, सूरत ने मेडिसिन कलेक्शन ड्राइव की शुरुआत की है। इस संबंध में अभियान के संयोजक संदीप बंसल ने बताया कि अभियान के दौरान प्राप्त दवा पहले छांटी जाती है और खराब व एक्सपायर दवा निकालकर क्रम से उसे बॉक्स में जमा किया जा रहा है। सभी दवा सोनगढ़ स्थित आरोग्य सेंटर में भेजी जाएगी। मेडिसिन कलेक्शन ड्राइव के दौरान एकल युवा, सूरत इकाई के अध्यक्ष गौतम प्रजापति, लवलिश अग्रवाल समेत अन्य कई युवा कार्यकर्ता सक्रिय है।
SURAT NEWS DAYRI: पर्यावरण पखवाड़े की शुरुआत
कच्ची बस्ती में पहुंचाया पानी


सूरत. अग्रवाल विकास ट्रस्ट महिला शाखा की ओर से भटार स्थित कच्ची बस्ती में गरीब एवं जरुरतमंद लोगों के लिए पिछले ग्यारह दिनों के लिए पीने की पानी की व्यवस्था टैंकर के द्वारा की गई है। पानी पहुंचाने की व्यवस्था के दौरान शुक्रवार को महिला शाखा की टीम ने बस्ती में जाकर लोगों के बीच फलों व अन्य सामग्री का वितरण किया है। इस दौरान शाखा अध्यक्ष सुनीता कानोडिय़ा समेत अन्य पदाधिकारी व सदस्य महिलाएं मौजूद थी।