SURAT NEWS DAYRI: एक माह से जारी कोरोना पीडि़तों के लिए भोजन सेवा

श्रीखेड़ापति बालाजी ट्रस्ट परिवार की ओर से पिछले वर्ष लॉकडाउन के दौरान लगातार 90 दिन तक जरुरतमंदों के लिए भोजन सेवा चलाई गई थी और वो ही क्रम इस बार भी एक माह से लगातार जारी

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 06 May 2021, 09:22 PM IST

सूरत. श्रीखेड़ापति बालाजी ट्रस्ट परिवार की ओर से पिछले वर्ष लॉकडाउन के दौरान लगातार 90 दिन तक जरुरतमंदों के लिए भोजन सेवा चलाई गई थी और वो ही क्रम इस बार भी एक माह से लगातार जारी है। ट्रस्ट के अध्यक्ष राजू लोहिया ने बताया कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर में श्रीखेड़ापति बालाजी ट्रस्ट परिवार ने जरुरतमंदों के बीच सेवा-श्रम का प्रयास एक माह पहले परवत पाटिया व आसपास के क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव, होम क्वारंटाइन, पीडि़त परिजनों की सुविधा के लिए भोजन सेवा प्रारम्भ की थी जो लगातार जारी है। ट्रस्ट के संस्थापक योगेश बंसल ने बताया कि ट्रस्ट ने भोजन सेवा गत 7 अप्रेल को प्रारम्भ की थी और अभी तक जरुरतमंदों के बीच साढ़े सात हजार से अधिक टिफिन भेजे जा चुके हैं। निशुल्क भोजन सेवा पाने के लिए जरुरतमंद आरटीपीसीआर अथवा एंटीजन रिपोर्ट, सदस्यों की संख्या, भोजन की जरूरत, मोबाइल नंबर व घर का पता ट्रस्ट को भेजकर लाभ ले सकते हैं।

एम्बुलेंस की शुरुआत


सूरत. मरीजों के सेवार्थ गुरुवार को मानवता एम्बुलेंस की शुरुआत भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने हरी झंडी दिखाकर की है। इस मौके पर विधायक हर्ष संघवी, भाजपा महानगर इकाई अध्यक्ष निरंजन झांझमेरा, महामंत्री किशोर बिंदल, पार्षद रश्मि गिरधारी साबू समेत अन्य लोग मौजूद थे।

बसंत प्रदेश युवा अध्यक्ष बने


सूरत. अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष रतनलाल दारुका की अनुशंषा पर राष्ट्रीय चेयरमैन प्रदीप मित्तल, राष्ट्रीय अध्यक्ष सुशील गुप्ता (सांसद), राष्ट्रीय महामंत्री राजेश भारुका ने गुजरात प्रदेश युवा अध्यक्ष के तौर पर बसंत खेतान की नियुक्ति की है।

रक्तदान शिविर में महिलाएं भी हुई शामिल


सूरत. कोरोना काल में ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को ध्यान में रख शहर में जगह-जगह लघु रूप में रक्तदान शिविर के आयोजन किए जा रहे हैं। गुरुवार को वेसू स्थित नंदनवन सोसायटी में भी सूरत रक्तदान केंद्र एंड रिसर्च सेंटर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। सोसायटी अध्यक्ष संजय बुरुड़ ने बताया कि शिविर में सोसायटी की महिलाओं ने भी रक्तदान किया। शिविर में 45 जनों ने पंजीकरण करवाया और 24 यूनिट रक्तदान किया गया है।

SURAT NEWS DAYRI: एक माह से जारी कोरोना पीडि़तों के लिए भोजन सेवा

21 यूनिट रक्त संग्रहित


सूरत. मारवाड़ी युवा मंच की ओर से लगातार जारी रक्तदान शिविर का चौथा कैम्प गुरुवार को वेसू स्थित रुद्रम एवेन्यू परिवार के सहयोग से आयोजित किया गया। मंच के मीडिया प्रभारी विशाल अग्रवाल ने बताया कि शिविर के दौरान 21 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया और इस मौके पर अध्यक्ष राहुल बजाज, सचिव अभिषेक खेतान, उपाध्यक्ष विनय केजरीवाल, कोषाध्यक्ष पंकज जालान आदि के अलावा रुद्रम एवेन्यू परिवार के सदस्य भी मौजूद थे। इस मौके पर महापौर हेमाली बोघावाला ने भी विशेष रूप से उपस्थिति दी थी।

SURAT NEWS DAYRI: एक माह से जारी कोरोना पीडि़तों के लिए भोजन सेवा

गौ सेवार्थ टेम्पो भेंट


सूरत. सचिन-कनकपुर क्षेत्र में गायों की चिकित्सा व अन्य तरह की सेवा के लिए प्रवासी राजस्थानी व उद्यमी राजेंद्रसिंह शेखावत ने गुरुवार को जय गोपाल गौ सेवा ट्रस्ट को एक टेम्पो भेंट किया है। ट्रस्ट इस टेम्पो के माध्यम से सचिन-कनकपुर समेत आसपास के 14 गांवों में बीमार गायों को चिकित्सालय पहुंचाने व मृत गायों की अंत्येष्टि कार्य में गौ सेवा करेगा। टेम्पो भेंट के दौरान विश्व हिन्दू परिषद सूरत महानगर के उपाध्यक्ष विक्रमसिंह शेखावत, करमशीभाई समेत अन्य लोग मौजूद थे।

SURAT NEWS DAYRI: एक माह से जारी कोरोना पीडि़तों के लिए भोजन सेवा

परिजनों को पिलाया शीतल पेय


सूरत. न्यू सिविल होस्पीटल में कोरोना मरीजों के परिजनों की परेशानी को तेज धूप के बीच बांटने का प्रयास करते हुए श्रीश्याम युवा टीम परिवार ने गुरुवार को शीतल पेय पिलाने की सेवा दी है। इस दौरान कई परिजनों ने तेज गर्मी में परिवार की इस सेवा का लाभ लिया। सेवा के दौरान संस्थापक पं. मनीष शर्मा, पूरण शर्मा, परिमल चावड़ा आदि मौजूद थे।

SURAT NEWS DAYRI: एक माह से जारी कोरोना पीडि़तों के लिए भोजन सेवा
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned