SURAT NEWS DAYRI: अटल पुस्तकालय का शुभारम्भ

एक सोच फाउंडेशन नामक संस्था ने शहर में जगह-जगह जरुरतमंदों के लिए अटल पुस्तकालय खोलने का निश्चय किया है और इस सिलसिले में पहले अटल पुस्तकालय का शुभारंभ शनिवार को लाजपोर केंद्रीय जेल में किया गया

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 20 Feb 2021, 09:16 PM IST

सूरत. एक सोच फाउंडेशन नामक संस्था ने शहर में जगह-जगह जरुरतमंदों के लिए अटल पुस्तकालय खोलने का निश्चय किया है और इस सिलसिले में पहले अटल पुस्तकालय का शुभारंभ शनिवार को लाजपोर केंद्रीय जेल में किया गया। अटल पुस्तकालय का उद्घाटन एसपी मोनाज निनामा व विष्णुप्रकाशदास व अन्य मेहमानों ने किया। संस्था की संस्थापक रितू राठी ने बताया कि अटल पुस्तकालय से जेल में पढऩे की आदत को बढ़ावा मिलेगा वहां के लोगों की जीवन शैली में सुधार होगा। लाजपोर केंद्रीय जेल में अटल पुस्तकालय के उद्घाटन मौके पर एक सोच फाउंडेशन की दर्शना जानी, ध्रुव सुतरिया, तेजस्वी कोशिया, ललिता गुप्ता, बटुक कानानी, धनजी आकोलिया समेत अन्य का सक्रिय योगदान रहा।

दधिमथी प्राकट्य दिवस मनाएंगे


सूरत. मां दधिमथी सेवा ट्रस्ट की ओर से रविवार को मां दधिमथी प्राकट्य दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर वांकानेड़ा गांव स्थित मां दधिमथी धाम प्रांगण में कई कार्यक्रमों का आयोजन ट्रस्ट की ओर से किया जाएगा। कार्यक्रम का सिलसिला सुबह आठ बजे पूजा-अर्चना, दुग्धाभिषेक व हवन से होगा और इसके बाद दोपहर में ज्योत प्रज्ज्वलन, भजन संध्या, महाआरती व महाप्रसादी का आयोजन किया जाएगा।


चश्मा वितरण आज


सूरत. महावीर इंटरनेशनल सूरत वीरा अभिलाषा संस्था की ओर से निशुल्क नेत्रजांच व चश्मा वितरण शिविर का आयोजन रविवार को श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम प्रांगण में किया जाएगा। शिविर सुबह 9 से दोपहर एक बजे तक चलेगा।

करो ना मन की बात...कार्यक्रम आयोजित


सूरत. सूरत महानगरपालिका और अर्बन हेल्थ एंड क्लाइमेंट रेसिलिएंस सेंटर फॉर एक्सीलेंस तथा सूरत जन मनोमय आरोग्य साथी सहयोग महिला मंडल की ओर से आरएमजी माहेश्वरी इंग्लिश हाईस्कूल में बच्चों के साथ करो ना मन की बात...कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थी मौजूद रहे। कार्यक्रम में स्कूलें खुलने के बाद कोरोना काल, लॉकडाउन जैसी कठिन और बाद की परिस्थितियों में मानसिक स्वास्थ्य समस्या तनाव, हताशा, क्रोध, चिंता, अनिद्रा, घबराहट, आत्मविश्वास की कमी आदि से निपटने की की सीख डॉ. शेख सलीम ने दी। कार्यक्रम का आयोजन प्रोजेक्ट मैनेजर पंकज चौधरी ने किया।

SURAT NEWS DAYRI: अटल पुस्तकालय का शुभारम्भ

कार्यशाला में दी पारिवारिक सीख


सूरत. तेरापंथ महिला मंडल के तत्वावधान में शनिवार को मुनि हिमांशुकुमार आदिठाणा-3 के सानिध्य में सास-बहू कार्यशाला का आयोजन सिटीलाइट स्थित तेरापंथ भवन में किया गया। कार्यशाला में सास लाल रंग व बहू पीले रंग के परिधान में मौजूद रही। इस अवसर पर मुनि ने सास-बहू के रिश्ते में टकराव बगैर सम्मान की बात बताते हुए कहा कि दोनों का एक-दूसरे के प्रति विश्वास, सम्मान होना आवश्यक है। कार्यशाला में मंडल अध्यक्ष जयंती सिंघी, मंत्री पूर्णिमा गादिया, पूर्व अध्यक्ष सुनीता सुराणा व पूनम गुजरानी, ममता गुलगुलिया आदि मौजूद रही।

SURAT NEWS DAYRI: अटल पुस्तकालय का शुभारम्भ

क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत


सूरत. वेसू स्थित श्यामरचना अपार्टमेंट में श्यामरचना परिवार क्रिकेट प्रीमियर लीग की शुरुआत शनिवार से की गई है। टूर्नामेंट में श्यामरचना अपार्टमेंट की आठ टीमें भाग ले रही है। टूर्नामेंट का उद्घाटन राष्ट्रगान से किया गया और इस दौरान मेहमान के रूप में सेवानिवृत्त आर्मी कर्नल आरएस शेखावत, सीजीएसटी सुप्रिटेंडेट वीके जांगिड़ समेत अन्य कई मेहमान मौजूद थे। टूर्नामेंट का फाइनल रविवार को खेला जाएगा।

SURAT NEWS DAYRI: अटल पुस्तकालय का शुभारम्भ
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned