scriptSURAT NEWS DAYRI: Initiation of Mumukshu Vandana will be held in Malpu | SURAT NEWS DAYRI: मालपुरा में होगी मुमुक्षू वंदन की दीक्षा | Patrika News

SURAT NEWS DAYRI: मालपुरा में होगी मुमुक्षू वंदन की दीक्षा

-बड़ा भाई दर्शन दो वर्ष पहले रायपुर में ग्रहण कर चुका है दीक्षा

सूरत

Published: January 11, 2022 08:13:40 pm

सूरत. राजस्थान में बाड़मेर जिले के गढ़सिवाना निवासी एवं सूरत प्रवासी संजयकुमार बागरेचा के सुपुत्र वंदन बागरेचा की जैन भागवती दीक्षा 15 जनवरी को राजस्थान में टोंक जिले के मालपुरा स्थित दादाबाड़ी प्रांगण में होगी। दीक्षा महोत्सव खरतर गच्छाचार्य महेंद्रसागर महाराज, मुनि मनीषसागर महाराज समेत अन्य कई संतवृंद व श्रद्धालुओं की मौजूदगी में आयोजित किया जाएगा।
बताया है कि मुमुक्षू वंदन बागरेचा का परिवार काफी वर्षों से गोपीपुरा में ओसवाल मोहल्ला स्थित श्रीशीतलवाड़ी के खरतरगच्छ जैन संघ से जुड़ा हुआ है। परिवार में धार्मिक माहौल होने से मुमुक्षू वंदन में छोटी उम्र से ही धर्म के संस्कारों का बीजारोपण हो गया था और 10 साल पहले महेंद्रसागर महाराज साहब का जब सूरत मं चातुर्मास था तब दर्शन बागरेचा एवं वंदन बागरेचा दोनों भाई गुरु महाराज के पास धार्मिक अध्ययन के लिए जाते थे और इसी दौरान संयम मार्ग के पथिक बनने का भाव मन में पैदा हो गया। बड़े भाई दर्शन की दीक्षा करीब 2 साल पहले रायपुर में हुई थी और अब 15 जनवरी को छोटा भाई वंदन संयम पथ पर आगे बढ़ेगा। सूरत समेत राजस्थान के बाड़मेर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु दीक्षा समारोह में शामिल होंगे।


SURAT NEWS DAYRI: मालपुरा में होगी मुमुक्षू वंदन की दीक्षा
SURAT NEWS DAYRI: मालपुरा में होगी मुमुक्षू वंदन की दीक्षा
पतंग उड़ाने में बरते सावधानी


सूरत. मकर संक्रांति के उपलक्ष में मंगलवार को पीपलोद क्षेत्र में महिला संघ ने पतंग उड़ाने के दौरान सावधानी बरतने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में संघ के सदस्यों ने बताया कि सुबह जल्दी व देर शाम पतंग नहीं उड़ाए और तेज धार मांझे व डोर के उपयोग से बचे ताकि पक्षियों की जान बच सकें। कार्यक्रम के दौरान भाजपा महिला मोर्चा उपाध्यक्ष ऋतु राठी, दिया कानिया, स्वाति अग्रवाल, अनुपमा अग्रवाल आदि मौजूद थी।
SURAT NEWS DAYRI: मालपुरा में होगी मुमुक्षू वंदन की दीक्षाजरुरतमंदों को कराया भोजन


सूरत. माहेश्वरी महिला मंडल, वेस्ट व अंतरराष्ट्रीय वैश्य समाज, परवत पाटिया ने संयुक्त रूप से मंंगलवार को मकर संक्रांति के उपलक्ष में जरुरतमंदों के बीच भोजन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन परवत पाटिया में सांईबाबा मंदिर के पास किया गया और इस दौरान कई महिलाएं मौजूद थी।
SURAT NEWS DAYRI: मालपुरा में होगी मुमुक्षू वंदन की दीक्षा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानCoronavirus : भारत में 23 जनवरी को आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, IIT कानपुर के प्रोफेसर ने की ये भविष्यवाणीभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरीOmicron Symptoms: ओमिक्रॉन के ये लक्षण जिसके बारे में आपको भी पता होना चाहिए,जानिए कितने दिनों तक रहते हैं ये शरीर में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.