scriptSURAT NEWS DAYRI: आत्मनिर्भर बनने की मिलेगी सीख | SURAT NEWS DAYRI: Learn to become self-reliant | Patrika News

SURAT NEWS DAYRI: आत्मनिर्भर बनने की मिलेगी सीख

locationसूरतPublished: Jun 16, 2021 09:39:47 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

आचार्य तुलसी सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का शुभारम्भ

SURAT NEWS DAYRI: आत्मनिर्भर बनने की मिलेगी सीख

SURAT NEWS DAYRI: आत्मनिर्भर बनने की मिलेगी सीख

सूरत. समृद्ध राष्ट्र योजना के अन्तर्गत तेरापंथ महिला मंडल, सूरत की ओर से युवतियों व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से वेसू क्षेत्र में आचार्य तुुलसी सिलाई प्रशिक्षण केंद्र प्रारम्भ किया गया है। केंद्र पर जरुरतमंद महिलाओं व युवतियों को सिलाई प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि वे स्वनिर्भर बन सकें।
वेसू स्थित जॉली रेजिडेंसी परिसर में आचार्य तुलसी सिलाई प्रशिक्षण केंद्र के उद्घाटन मौके पर केंद्र की प्रशिक्षिका दीपिका बाफना ने बताया कि केंद्र के माध्यम से जरुरतमंद बहनों के लिए रोजगार का प्रबंध हो सकेगा। उन्हें यहां पर सिलाई सिखाई जाएगी केंद्र के उद्घाटन अवसर पर मंडल की पदाधिकारी महिलाओं ने सिलाई मशीनों के तिलक लगाकर नमस्कार महामंत्र का जाप किया। उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान मंडल अध्यक्ष जयंती सिंघी, मंत्री पूर्णिमा गादिया, परामर्शिका मंजू बैद, रीना राठौड़, सरोज सेठिया, सरोज बांठिया, रीटा परमार, सुनीता सुराणा, राखी बैद, चंदा भोगर, कनक बरडिय़ा, पुष्पा बच्छावत, चांदनी सुराणा, सुषमा बोथरा, सीमा जैन आदि मौजूद थी।

बाजारी बने प्रदेश इकाई के अध्यक्ष

सूरत. अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन, गुजरात प्रदेश इकाई की तीन वर्षीय कार्यकारिणी के चुनाव में सूरत के रामकरण बाजारी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। अध्यक्ष सहित सभी पदों के चुनाव निर्विरोध सम्पन्न हुए हैं। मुख्य चुनाव अधिकारी ओमप्रकाश सोंथलिया व उपचुनाव अधिकारी सुनील अग्रवाल और दिलीप अग्रवाल की देखरेख में आयोजित चुनाव के दौरान अहमदाबाद के शरद अग्रवाल व सूरत के पुरुषोत्तम अग्रवाल को महामंत्री तथा सूरत के ही भवानीशंकर जालान कोषाध्यक्ष बनाए गए हैं। इनके अलावा सूरत के श्रीकृष्ण बंका, अहमदाबाद के डॉ. जगमोहन, पालनपुर के कनु अग्रवाल व सोनगढ़ के एनके अग्रवाल वरिष्ठ उपाध्यक्ष, प्रदेश के उप-महामंत्री सूरत के बजरंगलाल अग्रवाल, राजकोट के दामोदर बंसल, दाहोद के गिरधारीलाल अग्रवाल व वड़ोदरा के हेमंत शाह को बनाया गया है। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद अग्रवाल समेत अन्य पदाधिकारियों ने प्रदेश के सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी है।

दीक्षा दिवस मनाएंगे

सूरत. आचार्य पाश्र्वचंद्र महाराज का 61वां दीक्षा दिवस व डॉ. पदमचंद्र महाराज का 34वां दीक्षा दिवस 24 व 25 जून को मनाया जाएगा। इस दौरान श्रद्धालु घर में ही रहकर सामूहिक रूप से एकासन/उपवास के राष्ट्रीय स्तर के आयोजन में भाग लेंगे। आयोजन के दौरान तपस्वियों को प्रभावना भी दी जाएगी। इसके अलावा आचार्य व मुनि के दीक्षा दिवस के उपलक्ष में समणी प्रमुखा श्रीनिधि व समणी श्रुतनिधि के सानिध्य में श्रीअखिल भारतीय श्वेताम्बर स्थानकवासी जयमल जैन श्रावक संघ व जेपीपी अहिंसा रिसर्च फाउंडेशन के संयुक्त उपक्रम में गुरु पाश्र्व-पदम मुक्तावली प्रतियोगिता भी होगी। प्रतियोगी 22 जून तक प्रविष्टि भेज सकेंगे।
मनपा आयुक्त से की शिकायत


सूरत. उधना-मगदल्ला रोड स्थित संजीवनी होस्पीटल के प्रबंधन व फायर सैफ्टी के मामले में महानगरपालिका आयुक्त से शिकायत की गई है। इस संबंध में फरियादी नरेश अग्रवाल ने मनपा आयुक्त को लिखे शिकायत पत्र में वहां मरीजों के प्रति व्यवहार, साफ-सफाई व फायर सैफ्टी में होस्पीटल प्रबंधन की ओर से बरती जा रही लापरवाही की शिकायत की है।

कैलीग्राफी क्लास का आयोजन


सूरत. अग्रवाल विकास ट्रस्ट, महिला शाखा की ओर से कैलीग्राफी की क्लास का ऑनलाइन आयोजन किया गया। क्लास में रिशु गुप्ता ने शब्दों को सुंदरता के साथ लिखना सिखाया। गुप्ता ने बताया कि आजकल ग्रीटिंग कार्ड्स पर डिजाइनर शब्दों का चलन है, जिसके लिए इस क्लास का आयोजन किया गया। क्लास में हैंड-राइटिंग को सुधारने के टिप्स भी बताए। क्लास में प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया । इस दौरान महिला शाखा अध्यक्ष सुनीता कानोडिय़ा, सुधा चौधरी, बबीता अग्रवाल, शालिनी कानोडिय़ा, राखी जैन आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो