scriptSURAT NEWS DAYRI: सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियां | SURAT NEWS DAYRI: Mass wedding conference preparations | Patrika News

SURAT NEWS DAYRI: सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियां

locationसूरतPublished: Jan 19, 2021 09:09:23 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

श्रीश्याम प्रचार मंडल महिला इकाई की ओर से चतुर्थ आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन 22 जनवरी को

SURAT NEWS DAYRI: सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियां

SURAT NEWS DAYRI: सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियां

सूरत. श्रीश्याम प्रचार मंडल महिला इकाई की ओर से चतुर्थ आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन 22 जनवरी को किया जाएगा। सम्मेलन में सात जोड़े दाम्पत्य सूत्र में बंधेंगे। इकाई की अध्यक्ष संतोष गाडिया ने बताया कि सामूहिक विवाह सम्मेलन सिटीलाइट के महाराजा अग्रसेन भवन में आयोजित होगा और तैयारियों में 21 सदस्यीय टीम कार्यरत है। बुधवार को मेहंदी व गीत का आयोजन होगा। इससे पहले मंगलवार को सभी कन्याओं को दिए जाने वाले सामान की पैकिंग की गई। 22 जनवरी को सुबह गणेश पूजा, बारात स्वागत, जयमाला, फेरे और विदाई आदि के आयोजन किए जाएंगे। कार्यक्रम के दौरान संस्थापक पूर्णमल अग्रवाल, सचिव शालु खदरिया, कोषाध्यक्ष प्रेमा गुप्ता समेत कई पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थी।
एनटीपीसी उत्कर्ष मेरिट छात्रवृत्ति योजना बनाई


सूरत. एनटीपीसी कवास परियोजना के लक्षित गांवों में आर्थिक रूप से कमजोर मेधावी छात्रों को आगे की शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एनटीपीसी उत्कर्ष मेरिट छात्रवृत्ति योजना बनाई है। जुनागांव की नवचेतन विद्यालय, दामका स्थित डीएलके शाह संजीवनी हाईस्कूल के 10वीं तथा 12वीं कक्षा के 2020 में अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले 18 छात्रों को एनटीपीसी उत्कर्ष मेरिट स्कॉलरशिप दी गई है। दोनों स्कूल से 10वीं एवं 12वीं में अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले सामान्य, अजा/अजजा, दिव्यांग और बालिका श्रेणी से एक-एक विद्यार्थी का इस योजना हेतु चयन किया गया है।
निशुल्क दंत सुरक्षा सप्ताह आयोजन


सूरत. अग्रवाल समाज हेल्थ सेंटर पर जनसेवार्थ आयोजित दंत सुरक्षा सप्ताह के दौरान दंत चिकित्सक दांतों की नि:शुल्क जांच कम्प्युटराइज्ड मशीनों से कर रहे हैं। अग्रवाल समाज ट्रस्ट के अध्यक्ष राजकिशोर शाह ने बताया कि सोमवार से शुरू किया गया सप्ताह 23 जनवरी तक चलेगा और इस दौरान मरीजों के दांतों की निशुल्क जांच की जाएगी। हेल्थ सेंटर प्रबंध समिति के सदस्य अशोक बनारसी व कोषाध्यक्ष ब्रजमोहन अग्रवाल ने बताया कि दंत चिकित्सा मुंबई के तारादेवी रामेश्वरलाल बजाज चेरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से प्राप्त मशीनों से की जा रही है और जल्द हेल्थ सेंटर पर नेत्रजांच विभाग की शुरुआत की जाएगी। सेंटर पर श्रीलक्ष्मीनाथ सेवा समिति, राधिका मिल, नरेश मित्तल आदि के सहयोग से चिकित्सा सेवा कार्य जारी है।

प्रकाश पर्व आज मनाएंगे


सूरत. गुरु श्रीगुरुगोविंदसिंह का प्रकाश पर्व बुधवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस अवसर पर मंगलवार को भटार स्थित गुरुद्वारा श्रीगुरुतेगबहादुरसाहिब में शबद-कीर्तन समेत अन्य कई धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी की ओर से किए गए। इस मौके पर कई श्रद्धालु गुरुद्वारा में दर्शन करने पहुंचे। बुधवार को प्रकाश पर्व के अवसर पर शबद-कीर्तन, गुरबाणी, लंगर आदि के आयोजन के अलावा श्रीगुरुनानक धर्र्मार्थ होस्पीटल में श्रीगुरुनानक चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से निशुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित किया जाएगा। सुबह नौ बजे से आयोजित शिविर में 33 जनों के ऑपरेशन भी किए जाएंगे।
SURAT NEWS DAYRI: सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियां
वनवासी क्षेत्र में जाकर दी सेवा


सूरत. मकर संक्रांति के उपलक्ष में श्रीसालासर हनुमान सेवा समिति, जलवंत टाउनशिप व श्रीबांके बिहारी सेवा समिति की ओर से डांग जिले के आदिवासी क्षेत्रों में नर सेवा-नारायण सेवा को साकार करते हुए खाद्य पदार्थ, कम्बल, स्टेशनरी आदि का वितरण किया गया। समिति के सरंक्षक विनोद राठी ने बताया संग्रह के दौरान आई 3 लाख की राशि से 500 किट बनाकर रविवार सुबह डांग के वनवासी बहुल गांवों में वितरित की गई। समिति के अध्यक्ष टीकम असावा ने बताया कि इस दौरान वहां पर सभी को भोजन भी करवाया गया और इस मौके पर सुशील मिश्रा, सूरज मिश्रा ने भजनों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में युवा संगठन के वासु असावा समेत अन्य कई कार्यकर्ता सक्रिय रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो