scriptSURAT NEWS DAYRI: सूरत मनपा को दस लाख का सहयोग | SURAT NEWS DAYRI: One million assistance to Surat Municipal Corporatio | Patrika News

SURAT NEWS DAYRI: सूरत मनपा को दस लाख का सहयोग

locationसूरतPublished: Jun 18, 2021 09:23:48 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुउद्देश्यीय बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना को ध्यान में रख सूरत कपड़ा उद्योग के लक्ष्मीपति समूह ने सूरत महानगरपालिका की शिक्षण समिति संचालित सुमन स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों के लिए दस लाख रुपए का सहयोग सूरत मनपा को किया

SURAT NEWS DAYRI: सूरत मनपा को दस लाख का सहयोग

SURAT NEWS DAYRI: सूरत मनपा को दस लाख का सहयोग

सूरत. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुउद्देश्यीय बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना को ध्यान में रख सूरत कपड़ा उद्योग के लक्ष्मीपति समूह ने सूरत महानगरपालिका की शिक्षण समिति संचालित सुमन स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों के लिए दस लाख रुपए का सहयोग सूरत मनपा को किया है। इस संबंध में लक्ष्मीपति ग्रुप के डायरेक्टर संजय सरावगी ने बताया कि शहर में गत 35 वर्षों से लक्ष्मीपति समूह के मुखिया गोविंदप्रसाद सरावगी की प्रेरणा से सामाजिक सरोकार के विभिन्न सेवा कार्यों में सरकारी-गैर सरकारी संस्थानों को निरंतर सहयोग किया जा रहा है। सूरत महानगरपालिका की शिक्षण समिति संचालित सुमन स्कूलों में गुरुवार को ही बच्चों को 12वीं तक शिक्षा दिए जाने का फैसला किया गया है। इस संबंध में कुछ दिन पहले ही मनपा की स्थाई समिति के अध्यक्ष परेश पटेल ने निर्धन बच्चों की शिक्षा में सहयोग के लिए विचार प्रकट किए थे और उन्हें ध्यान में रख लक्ष्मीपति समूह ने दस लाख रुपए की सहयोग राशि सूरत महानगरपालिका को दी है।

दस मशीनें की वितरित


सूरत. अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत तेरापंथ महिला मंडल, उधना की ओर से शहर के विभिन्न स्कूलों में दस सेनेटरी डिस्पोजल मशीनें भेंट ती गई है। मंडल ने बताया कि स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत तेरापंथ महिला मंडल, उधना की ओर से नगर प्राथमिक शिक्षण समिति, सूरत न्यू मॉडल स्कूल, जीवन विकास हाईस्कूल, समिति इंग्लिश मीडियम स्कूल, श्रीमहावीर विद्या मंदिर, ट्रस्ट, शहीद विनोद किनारीवाला प्राथमिक कन्या शाला, महावीर चिकित्सालय, (फिजियोथेरेपी सेंटर), श्रीजैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा, उधना में दस सेनेटरी डिस्पोजल मशीनें दी गई है। कार्यक्रम के दौरान मंडल की पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रही।
SURAT NEWS DAYRI: सूरत मनपा को दस लाख का सहयोग
12 दिवसीय योग शक्ति कार्यक्रम


सूरत. महावीर इंटरनेशनल अपेक्स की ओर से संचालित 12 दिवसीय योगशक्ति कार्यक्रम की मेजबानी आठवें रिजन-8 के अंतर्गत गुजरात, मुम्बई, अहमदनगर-औरंगाबाद जोन की रही। योगशक्ति कार्यक्रम में योग प्रशिक्षक स्वाति तोमर ने एडी, घुटने, जोड़ों आदि के दर्द से ग्रस्त मरीजों के लिए योग के सरल उपाय बताए। कार्यक्रम के ऑनलाइन आयोजन में कई लोग जुड़े और इस मौके पर लक्की विनर की घोषणा भी की गई। ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष शांतिकुमार, महासचिव अनिल जैन, कोषाध्यक्ष सुधीर जैन, योगशक्ति टीम की हेमा जैन, डॉ. रश्मि सारस्वत, अलका दुधोडिय़ा, संदीप डांगी के अलावा गणपत भंसाली, पुष्पा मरोठी, अशोक गुप्ता, सुमन जैन, डॉ. अजीत शाह, डॉ. अनिल छाजेड़, प्रो. अनामिका तलसेरा आदि मौजूद थे।
SURAT NEWS DAYRI: सूरत मनपा को दस लाख का सहयोग
अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन


सूरत. जैन समाज के खिलाफ विद्वेष पैदा करने वाले अनूप मंडल के विरुद्ध प्रशासनिक कार्यवाही के लिए शुक्रवार को अखिल भारतीय खरतरगच्छ युवा परिषद की सूरत इकाई की ओर से जिला कलक्टर व शहर पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंपा गया है। जिला कलक्टर धवल पटेल व शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर को ज्ञापन देने वालों में इकाई अध्यक्ष गौतम जैन, धनराज छाजेड़, अभिषेक घीया, दिनेश छाजेड़, संजय बरडिय़ा, धनराज मालू, अरिहंत फाउंडेशन के अध्यक्ष राजकुमार जैन आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो