SURAT NEWS DAYRI: सजा अन्नकूट, मना पाटोत्सव

श्रीक्षेत्रपाल हनुमान दादा मंदिर का पाटोत्सव, पांडेसरा स्थित लक्ष्मीपति मिल परिसर में स्वास्थ्य जांच शिविर

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 06 Jan 2021, 09:38 PM IST

सूरत. श्रीक्षेत्रपाल हनुमान दादा मंदिर का पाटोत्सव गुजराती पंचांग के मुताबिक मार्गशीर्ष कृष्ण अष्टमी बुधवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पाटोत्सव मौके पर शहर में नवसारी बाजार स्थित श्रीक्षेत्रपाल हनुमान दादा मंदिर प्रांगण को रोशनी से शृंगारित किया गया और सुबह से ही श्रद्धालुओं का दादा के दर्शन, पूजन के लिए आना शुरू हो गया। मंदिर प्रांगण में सुबह 11 बजे से यज्ञ-हवन का आयोजन प्रारम्भ किया गया और इसमें पुजारियों समेत अन्य श्रद्धालुओं ने आहुतियां दी। यज्ञ-हवन शाम पांच बजे तक चला वहीं, दोपहर तीन बजे हनुमानजी महाराज के समक्ष अन्नकूट का भोग परोसा गया और बाद में आरती की गई। इस दौरान कई श्रद्धालु मौजूद रहे।


छह सौ से ज्यादा श्रमिकों की हुई स्वास्थ्य जांच


सूरत. कोरोना काल में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता की जरूरत काफी बढञ गई है। इसे ध्यान में रख पांडेसरा स्थित लक्ष्मीपति मिल में बुधवार को संस्थान के श्रमिकों के स्वास्थ्य की जांच के लिए मिल परिसर में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। लक्ष्मीपति समूह के डायरेक्टर संजय सरावगी ने शिविर के संबंध में बताया कि श्रमिकों के स्वास्थ्य की देखभाल जरूरी है और उसके मद्द्ेनजर स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन बुधवार को किया गया। शिविर में छह सौ से ज्यादा श्रमिकों ने स्वास्थ्य जांच के दौरान ब्लडप्रेशर, ब्लड शुगर, आंख, नाक, गला सहित अन्य तरह की शारीरिक जांच करवाई। इस दौरान जरूरतमंद श्रमिकों को दवा भी दी गई।

SURAT NEWS DAYRI: सजा अन्नकूट, मना पाटोत्सव

राष्ट्रीय प्रवक्ता सूरत आए


सूरत. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन के सूरत आगमन पर बिहार विकास परिषद की ओर से स्वागत किया गया। परिषद के पदाधिकारियों ने हुसैन के स्वागत के दौरान उन्हें सूरत में बसे प्रवासी बिहारवासियों की स्मारिका भी भेंट की। इस दौरान परिषद के सुनील मिश्र, लोकेंद्रसिंह, अजीतसिंह, बागेश शर्मा समेत अन्य कई पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।

SURAT NEWS DAYRI: सजा अन्नकूट, मना पाटोत्सव
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned