SURAT NEWS DAYRI: नमो कोविड केयर सेंटर पर मनाया रेडक्रॉस डे

कोरोना काल में रेडक्रॉस सोसायटी देश-दुनिया में युद्ध स्तर पर कार्यरत है और कोरोना मरीजों की चिकित्सा से लेकर लोगों के बीच जागरुकता लाने व आवश्यक सामग्री बांटने का कार्य

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 08 May 2021, 08:49 PM IST


सूरत. शहर के परवत पाटिया क्षेत्र में परवत गांव कम्युनिटी हॉल में गौपुत्र मित्र मंडल की ओर से संचालित नमो कोविड केयर सेंटर में शनिवार को विश्व रेडक्रॉस डे मनाया गया। इस दौरान रेडक्रॉस सोसायटी चौर्यासी तहसील शाखा के प्रमुख डॉ. प्रफुल्ल शिरोया ने सेंटर में कार्यरत मेडिकल स्टाफ, मरीज समेत अन्य लोगों को रेडक्रॉस डे का महत्व बताया। डॉ. शिरोया ने कहा कि कोरोना काल में रेडक्रॉस सोसायटी देश-दुनिया में युद्ध स्तर पर कार्यरत है और कोरोना मरीजों की चिकित्सा से लेकर लोगों के बीच जागरुकता लाने व आवश्यक सामग्री बांटने का कार्य कर रही है। इस अवसर पर सेंटर में एन95 मास्क बांटे गए और सुंदरकाण्ड पाठ का आयोजन किया गया।


लघु भक्तामर महास्त्रोतविधान


सूरत. प्रवर्तक ज्ञानरश्मिविजय महाराज के सानिध्य में लघु भक्तामर महास्तोत्रविधान का आयोजन रविवार को किया जाएगा। महाविधान का आयोजन सुबह साढ़े नौ बजे से अडाजण स्थित योगी कॉम्प्लेक्स परिसर में कोरोना महामारी उपद्रव निवारण, वर्षीतप के तपस्वियों की अनुमोदना के लिए किया जाएगा। वहीं, 12 मई को बेसते महीने का महामांगलिक कार्यक्रम भी होगा।

कार्यशाला में डर भगाने का बताया मंत्र


सूरत. तेरापंथ महिला मंडल, सूरत की ओर से डर के आगे जीत है...ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन गुरुवार को किया गया। कार्यशाला की शुरुआत मंडल की सरोज बांठिया ने नमस्कार महामंत्र से की और उसके बाद अध्यक्ष जयंती सिंघी ने स्वागत संबोधन किया। कार्यशाला में वक्ता सुमन सुखानी ने बताया कि उम्र के हर पड़ाव पर हम कई चीजें से डरते ही रहते हैं और यह हमारी सफलता में सबसे बड़ी बाधा है। असल में डर हमारे नकारात्मक विचारों की एक कल्पना होती है। डर के मुख्य कारण अज्ञान, आत्मविश्वास की कमी और अवचेतन मन में बसी गलत धारणाएं हैं। ज्ञानार्जन, सकारात्मक सोच, कार्य सफलता की धुन, एकाग्रता आदि से डर पर काबू पाया जा सकता है। कार्यशाला के दौरान मंत्री पूर्णिमा गादिया, योगिता पूनमिया, ज्योति पटावरी समेत अन्य पदाधिकारी व सदस्य महिलाएं शामिल थी।

SURAT NEWS DAYRI: नमो कोविड केयर सेंटर पर मनाया रेडक्रॉस डे
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned