SURAT NEWS DAYRI: यज्ञवेदी में दी आहुतियां

स्वामी बसंतराम महाराज की पुण्यतिथि के उपलक्ष में आयोजित पांच दिवसीय प्रवचन शृंखला

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 28 Dec 2020, 08:39 PM IST

सूरत. स्वामी बसंतराम महाराज की पुण्यतिथि के उपलक्ष में आयोजित पांच दिवसीय प्रवचन शृंखला में सोमवार को सिटीलाइट के प्रेमप्रकाश आश्रम में स्वामी ब्रह्मानंद शास्त्री के सानिध्य में यज्ञ-हवन व प्रवचन का आयोजन किया गया। सिटीलाइट के प्रेमप्रकाश आश्रम में आयोजित प्रवचन कार्यक्रम में स्वामी ब्रह्मानंद शास्त्री ने बताया कि कोरोना महामारी के संकट के बीच संसार में सभी के सुखी रहने के भाव से यज्ञ-हवन जरूरी है। हवन से शुद्ध हवा के परमाणु स्वास्थ्य लाभ देते हैं और तन के साथ मन भी पवित्र हो जाता है। इस मौके पर विभिन्न देवी-देवताओं के आह्वान के साथ मंत्रोच्चार से श्रद्धालुओं ने आहुतियां दी। प्रवचन में शास्त्री ने बताया कि छोटी-छोटी बातें हम भूलते जा रहे हैं, जैसे खड़े रहकर या चलते-चलते खाना नही खाना चाहिए। दो लोग बातें करें उनके बीच छिपकर उनकी बातें नहीं सुननी चाहिए। आज तरह-तरह की भ्रांतियों ने जीवन को अहम, वहम और भरम से दुर्बल बना दिया है। सद्गुरु की शरण से ही अहम, वहम व भरम दूर होगा और सत्संग से ज्ञान मिलेगा।


एनटीएम का चुनावी कार्यक्रम घोषित


सूरत. रिंगरोड़ कपड़ा बाजार स्थित न्यू टैक्सटाइल मार्केट को-ऑपरेटिव सर्विस सोसायटी कार्यकारिणी के 21 सदस्यों के वर्ष 2020-21 के चुनाव घोषित किए गए हैं। मार्केट में चुनाव सम्पन्न कराने के लिए कैलाश अग्रवाल, हनुमान सोनी, हनुमान लोहिया व अनिल बागड़ा को चुनाव अधिकारी बनाया गया है। घोषित चुनावी कार्यक्रम में एक जनवरी को मतदाता सूची घोषित की जाएगी। 4 व 5 जनवरी को नामांकन प्राप्ति के बाद 7 जनवरी तक नामांकन जमा कराए जा सकेंगे। 9 को नामांकन पत्रों की जांच, 11 तक नामवापसी व 12 जनवरी को प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। इसके बाद आवश्यक हुआ तो 24 जनवरी को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक मार्केट की पार्किंग में मतदान कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा और बाद में मतों की गिनती प्रारम्भ की जाएगी।


सायर मां का जन्मोत्सव आज


सूरत. सायर बाइसा का जन्मोत्सव मंगलवार को सूरत एयरपोर्ट के सामने रामायण फार्म स्थित करणी माता मंदिर प्रांगण में मनाया जाएगा। शाम सवा छह बजे से आयोजित कार्यक्रम में ज्योत दर्शन, आरती समेत अन्य आयोजन होंगे।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned