SURAT NEWS DAYRI: आठ स्थलों पर लगेंगे स्टॉल, संग्रह करेंगे गौ ग्रास

श्रीसोमोलाई हनुमान गौशाला के लाभार्थ श्री गौ सेवा समिति का 14 व 15 जनवरी को आयोजन

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 11 Jan 2021, 09:28 PM IST

सूरत. धार्मिक नगरी सूरत में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मकर संक्रांति दान पर्व के उपलक्ष में गौ सेवार्थ शहर में कई स्थलों पर स्टॉल लगाकर गौ ग्रास का संग्रह किया जाएगा। इस शृंखला में श्री सोमोलाई हनुमान गौशाला लाभार्थ श्री गौ सेवा समिति शहर में आठ स्थलों पर 14 व 15 जनवरी को स्टॉल लगाएगी।
समिति के अध्यक्ष अरुण पाटोदिया ने बताया कि शहर में गौशाला लाभार्थ स्टॉल भटार रोड पर उमा भवन के निकट, घोड़दौडऱोड पर राममंदिर के पास, सिटीलाइट में हनुमान मंदिर के पास, वेसू में श्रीश्याम मंदिर के पास व श्रीसिद्धिविनायक मंदिर के पास, अलथाण में आशीर्वाद एन्कलेव के पास, परवत पाटिया में शिव मंदिर के पास व नेचरवैली, ऋषिविहार, आंगन रेजिडेंसी व अक्षरटाउनशिप सोसायटी तथा गोडादरा में शिवपार्क के पास लगाई जाएगी। 14 व 15 जनवरी को स्टॉल पर सुबह साढ़े सात से शाम सात बजे तक गौ ग्रास के रूप में गौशाला लाभार्थ कई वस्तुएं धर्मप्रेमियों से संग्रहित की जाएगी। समिति के सचिव कैलाश अग्रवाल ने बताया कि धर्मप्रेमी गौ ग्रास के रूप में तेल, हरी घास, गुड़, गौ आहार, सूखा चारा, गेहूं, बाजरी, ज्वार आदि के अलावा गौ दत्तक रूप में भी दान का लाभ ले सकते हैं। समिति के कोषाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने बताया कि इस मौके पर सभी आठों स्थलों पर तुलादान की व्यवस्था भी की जाएगी।

जरुरतमंदों को बांटेंगे सामग्री


सूरत. मकर संक्रांति के उपलक्ष में श्रीश्याम गुणगान सेवा समिति की ओर से वलसाड जिले में विल्सन हिल के पास खड़की गांव के आदिवासियों को आवश्यक सामग्री बांटी जाएगी। समिति के अध्यक्ष दीपक बंका ने बताया कि यह निर्णय समिति की रविवार शाम सिटीलाइट स्थित राजतिलक अपार्टमेंट में हुई बैठक में किया गया। इसके अलावा निर्धनजन को भोजन परोसने का भी निर्णय समिति ने बैठक में लिया है।

कोरोना वॉरियर्स का किया सम्मान


सूरत. श्रीकुमावत क्षत्रिय विकास संगठन की ओर से कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन रविवार शाम को भटार स्थित एक रेस्टोरेंट में किया गया। कार्यक्रम के दौरान संगठन के अध्यक्ष शुभकरण किरोड़ीवाल, उपाध्यक्ष हेमचंद घोड़ेला व अन्य पदाधिकारियों ने कोरोना काल के दौरान विभिन्न क्षेत्र में सेवा देने वाले 17-18 वॉरियर्स को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इनमें भारतीय क्षत्रिय कुमावत महासभा के राष्ट्रीय सदस्य ओमप्रकाश बरमुंडा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कैलाश घोड़ावड़, लक्ष्मण भोबरिया, विनोद प्रजापति, अशोक बालोदिया, शिवरतन भोभरिया, सुनील प्रजापति, रामलाल प्रजापति, प्रभुदयाल प्रजापति, डॉ. विकास किरोड़ीवाल, शेतानसिंह राजपूत समेत अन्य शामिल रहे।

SURAT NEWS DAYRI: आठ स्थलों पर लगेंगे स्टॉल, संग्रह करेंगे गौ ग्रास

महिला इकाई की बैठक सम्पन्न


सूरत. अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन, गुजरात महिला इकाई की बैठक रविवार शाम वेसू में रुंगटा शोपिंग सेंटर में आयोजित की गई। बैठक के दौरान महिला इकाई की प्रदेश प्रभारी रितू राठी के अलावा अन्य महिलाएं भी मौजूद थी। बैठक में विशेष रूप से प्रदेश अध्यक्ष राजेश भारुका, महामंत्री राजू खंडेलवाल भी मौजूद थे। बैठक में आगामी कार्यक्रमों में सदस्यता अबियान, महिला सशक्तिकरण समेत अन्य आयोजनों की भी जानकारी दी गई।

SURAT NEWS DAYRI: आठ स्थलों पर लगेंगे स्टॉल, संग्रह करेंगे गौ ग्रास

शांतम हॉल में गूंजी चौपाइयां


सूरत. कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए शांतम परिवार की ओर से वेसू में केनाल रोड स्थित शांतम हॉल में श्रीरामचरितमानस पाठ का आयोजन किया गया। पाठ के दौरान हनुमानजी महाराज के शृंगारित दरबार के समक्ष श्रीरामभक्त मंडल समेत अन्य श्रद्धालुओं ने चौपाइयों के माध्यम से प्रभु श्रीराम का गुणगान किया और कोरोना महामारी से मुक्ति की कामना की।

SURAT NEWS DAYRI: आठ स्थलों पर लगेंगे स्टॉल, संग्रह करेंगे गौ ग्रास

अनाज किट वितरित


सूरत. सच्चा सुख संस्था की ओर से सोमवार को हिन्दू सनातन सेवा पब्लिक चेरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से एक सौ परिवारों को अनाज किट का वितरण किया गया। किट वितरण के दौरान संस्था की सरला मालू, श्रेया बावेचा, संगीता झंवर, सुनीता जाजू, प्रेमा अग्रवाल, विमला जाजू, नीना हेड़ा आदि मौजूद थी।

SURAT NEWS DAYRI: आठ स्थलों पर लगेंगे स्टॉल, संग्रह करेंगे गौ ग्रास

वाशिंग मशीन भेंट दी


सूरत. मकर संक्रांति के उपलक्ष में माहेश्वरी महिला मंडल (मेन) की ओर से मोटा वराछा के वृद्धाश्रम में वाशिंग मशीन भेंट दी गई। मंडल अध्यक्ष प्रतिभा मोलासरिया ने बताया कि मंडल सदस्यों ने इस दौरान वहां रह रहे लोगों को तिल से बनी वस्तुएं भी बांटी।

SURAT NEWS DAYRI: आठ स्थलों पर लगेंगे स्टॉल, संग्रह करेंगे गौ ग्रास
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned