SURAT NEWS DAYRI: मोक्षधाम में लकडिय़ों का योगदान

शहर व जिले के विभिन्न मोक्षधाम में मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए लकडिय़ों के योगदान का सिलसिला जारी, कोरोना मरीजों ने राम-नाम का जाप किया, संत खेतेश्वर महाराज का 109वां जन्म कल्याणक मनाया

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 22 Apr 2021, 08:56 PM IST

सूरत. कोरोना महामारी के बीच शहर व जिले के विभिन्न मोक्षधाम में मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए लकडिय़ों के योगदान का सिलसिला जारी है। शहर में बसे प्रवासी राजस्थानियों की ओर से यह सेवाकार्य शहर में उमरा स्थित रामनाथ घेळा श्मशान भूमि, पाल-अडाजण स्थित कैलाशदाम श्मशान भूमि, लिंबायत स्थित मुक्तिधाम श्मशान भूमि, बारडोली स्थित केदारेश्वर श्मशान भूमि, पलसाणा स्थित श्मशान भूमि में लकडिय़ों के ट्रक भिजवाकर किया जा रहा है। इस संबंध में पूर्व पार्षद राजू अग्रवाल ने बताया कि अभी तक 12 से 16 टन के 16 ट्रक लकडिय़ों के इन श्मशान घाट पर भिजवाए जा चुके हैं और जन सहयोग से 10 ट्रक लकड़ी भिजवाने की तैयारी हो चुकी है। इस सेवाकार्य में शिवचरण गोयल, गोपाल झालानी, केएल गुप्ता, बनारसीदास अग्रवाल, लीलादेवी अग्रवाल, मेहुल पटेल, दीनदयाल अग्रवाल, पुरुषोत्तम पटेल, जयप्रकाश निवेटिया, जितेन्द्र मिस्त्री, कनु पटेल, अशोक पोखरणा समेत अन्य सक्रिय है।

ऑनलाइन गीता पाठ आज


सूरत. श्रीरामायण प्रचार समिति की ओर से कामदा एकादशी के उपलक्ष में शुक्रवार को ऑनलाइन श्रीमद्भागवत गीता पाठ का आयोजन किया जाएगा। पाठ की शुरुआत रात पौने आठ बजे से होगी।

वराछा कोविड सेंटर में भी जपा राम-नाम


सूरत. श्रीरामनवमी के अवसर पर मोटा वराछा स्थित कोविड आइसोलेशन सेंटर में भी बुधवार को कोरोना मरीजों ने राम-नाम का जाप किया। इस दौरान बालव्यास भाविका माहेश्वरी ने उन्हें संक्षिप्त श्रीरामकथा के कई दृष्टांत सुनाकर सकारात्मक ऊर्जा से चेतन किया। इस मौके पर सेंटर में भजन-कीर्तन, रामधुन आदि के आयोजन भी किए गए। कार्यक्रम में एसीपी अशोकसिंह चौहान, उद्योगपति महेश सवाणी, हितेश पटेल, रोनक पटेल के अलावा सेंटर के संचालक अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद, टाइगर फोर्स, मोटा वराछा युवा ब्रिगेड, सुदामा ग्रुप आदि संगठनों के सदस्य मौजूद थे।

SURAT NEWS DAYRI: मोक्षधाम में लकडिय़ों का योगदान

कोविड आइसोलेशन सेंटर की शुरुआत


सूरत. कोरोना मरीजों के उपचार के उद्देश्य से श्रीसौधर्म बृहद् तपागच्छीय त्रिस्तुतिक जैन संघ की ओर से श्रीराजेंद्र जयंती कोविड आइसोलेशन सेंटर की शुरुआत बुधवार को की गई। 50 बेड की ऑक्सीजन सुविधा वाले सेंटर के उद्घाटन मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, महापौर हेमाली बोघावाला, सांसद दर्शना जरदोष, विधायक हर्ष संघवी व पूर्णेश मोदी, पूर्व उप महापौर नीरव शाह, संघ के प्रमुख नितिन अदाणी, युवक महासंघ के नितिन शाह आदि मौजूद थे।

SURAT NEWS DAYRI: मोक्षधाम में लकडिय़ों का योगदान

संत खेतेश्वर महाराज का जन्मकल्याण महोत्सव मनाया


सूरत. परवत पाटिया स्थित संत खेतेश्वर सर्कल पर गुरुवार शाम संत खेतेश्वर महाराज का 109वां जन्म कल्याणक मनाया गया। इस दौरान विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों व सदस्यों ने दाता के समक्ष वैश्विक कोरोना महामारी के खात्मे की प्रार्थना की गई। इस दौरान राजपुरोहित युवा फाउंडेशन के मदनसिंह बारवा, प्रदीपसिंह चाडवास, जगदीश झाड़ोली, जगदीश ओवाड़ा, सवासिंह खारावेरा, दलपतसिंह बसंत, आम आदमी पार्टी के रामभाई धड़ुक, रजनीभाई, श्रवण जोशी समेत अन्य लोग मौजूद थे।

SURAT NEWS DAYRI: मोक्षधाम में लकडिय़ों का योगदान
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned