scriptSURAT NEWS DAYRI: Worship of five hundred and one plants with chanting | SURAT NEWS DAYRI: पांच सौ एक पौधों की मंत्रोच्चार से की पूजा | Patrika News

SURAT NEWS DAYRI: पांच सौ एक पौधों की मंत्रोच्चार से की पूजा

धनुर्मलमास के उपलक्ष में अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन, गुजरात प्रदेश द्वारा वेसू स्थित अयोध्या धाम में आयोजित श्रीरामकथा

सूरत

Published: December 23, 2021 08:35:52 pm

सूरत. धनुर्मलमास के उपलक्ष में अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन, गुजरात प्रदेश द्वारा वेसू स्थित अयोध्या धाम में आयोजित श्रीरामकथा में गुरुवार को सुबह पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया और पौधारोपण से पहले पांच सौ एक पौधों की विधिविधान से पूजा की गई।
इसके बाद कथा में डॉ. उमाकांतानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि साधु के लिए सोना या जागना क्या ।धरती पर दो बगीचे है एक पुष्प वाटिका दूसरी अशोक वाटिका। जो बदल जाए वो लौकिक है जो नही बदले वो अलौकिक है। कथा में राम विवाह के प्रसंग में महाराज ने बताया कि प्रभु श्रीराम द्वारा धनुष तोडऩे पर सीताजी जब माला लिए रामजी के पास आते है तब सभी सखियां भगवान राम से झुक के रहियो रघुवीर तनिक कली मेरी छोटी सी...कहकर सखी भाव प्रकट करती है। वहीं, शिवधनुष टूटने पर क्रोधित भगवान परशुराम का संदेह राम रमापति कर धेनु चढ़ाए, चाप मिटेहू संदेहु...के साथ दूर हुआ। बाद में कथा में श्रीराम विवाह प्रसंग पर पंडाल में श्रद्धालुओं ने भावविभोर होकर नृत्य किया। प्रदेश युवा अध्यक्ष बसंत खैतान ने बताया कि कथा में राष्ट्रीय महामंत्री राजेश भारुका, प्रदेश अध्यक्ष रतनलाल दारूका, वरिष्ठ उपाध्यक्ष निरंजन अग्रवाल आदि मौजूद थे। जिला महिला इकाई अध्यक्ष सुनीता अग्रवाल ने बताया कि इसके बाद रात्रि में पंडाल में भजन संध्या का आयोजन किया गया और इसमें मनीषा अग्रवाल व वर्षा सोनी ने भजनों की प्रस्तुति दी। इससे पूर्व सुबह में आयोजित योग शिविर में प्रेमचंद गुप्ता ने योग से डायबिटीज के निदान की जानकारी दी। शुक्रवार को कथा में भगवान श्रीराम का राज्याभिषेक होगा।

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ सूरत में कल
SURAT NEWS DAYRI: पांच सौ एक पौधों की मंत्रोच्चार से की पूजा
SURAT NEWS DAYRI: पांच सौ एक पौधों की मंत्रोच्चार से की पूजा

सूरत. श्रीरामकृष्ण सेवा समिति व सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन के संयुक्त उपक्रम में प्रखर राष्ट्रवादी वक्ता पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ का संवाद कार्यक्रम 25 दिसम्बर को आयोजित किया जाएगा। हमारे देश भारत में सामाजिक और राजनीतिक चुनौतियां...विषय पर वेसू स्थित मनभरी फार्म में सुबह साढ़े नौ बजे से आयोजित संवाद कार्यक्रम में पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ लोगों को संबोधित करेंगे।
श्रीश्याम नित्यज्योत पाठ एवं भजन संध्या 2 जनवरी को


सूरत. श्रीश्याम प्रचार मंडल की ओर से 16वें वार्षिकोत्सव मौके पर 2 जनवरी को 251 आसन के साथ श्रीश्याम नित्यज्योत पाठ एवं भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। मंडल अध्यक्ष शिवप्रसाद पोद्दार ने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन वेसू में श्रीश्याम मंदिर के लखदातार हॉल में दोपहर ढाई बजे से होगा और इसमें संजय अग्रवाल श्रीश्याम नित्यज्योत पाठ एवं भजनों की प्रस्तुति देंगे। सचिव विनोद अग्रवाल ने बताया कि वार्षिकोत्सव में बाबा के शृंगारित दरबार के समक्ष अखंड ज्योत, छप्पनभोग आदि के आयोजन के अलावा महिला मंडल की ओर से नृत्यनाटिका की प्रस्तुति दी जाएगी। संस्थापक अध्यक्ष पूर्णमल अग्रवाल एवं मुख्य संयोजक सुनील गोयल सहित सभी कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे है।

वार्षिक साधारण सभा आयोजित


सूरत. सूरत कपड़ा मंडी के मोटी बेगमवाड़ी कपड़ा बाजार स्थित न्यू टैक्सटाइल मार्केट को-ऑपरेटिव सर्विस सोसायटी की नौवीं वार्षिक साधारण सभा का आयोजन गुरुवार को किया गया। सभा में सभी पदाधिकारी व शेयर होल्डर्स व्यापारी मौजूद रहे। इस दौरान वर्ष 2020-21 का वार्षिक लेखा-जोखा, आगामी कार्य योजनाएं आदि के बारे में जानकारी दी गई। वार्षिक साधारण सभा में सोसायटी अध्यक्ष सज्जन जालान, सचिव दिनेश गोयल, कोषाध्यक्ष गुलशन नंदवानी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष त्रिलोकचंद गांधी समेत सभी पदाधिकारी मौजूद थे। सभा का संचालन सहसचिव हरेश लखानी ने किया।
SURAT NEWS DAYRI: पांच सौ एक पौधों की मंत्रोच्चार से की पूजा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.