scriptsurat news -सिर्फ तेजी को ध्यान में मत रखो मैडम, मंदी को भी देखो…. | surat news- Don't just keep in mind the boom, Madam, look at the reces | Patrika News

surat news -सिर्फ तेजी को ध्यान में मत रखो मैडम, मंदी को भी देखो….

locationसूरतPublished: Aug 08, 2019 08:48:49 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

चैम्बर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी मिले इन्डस्ट्री कमिश्नर से

file

surat news -सिर्फ तेजी को ध्यान में मत रखो मैडम, मंदी को भी देखो….

सूरत
राज्य सरकार की ओर से नई इन्डस्ट्री पॉलिसी तैयार की जा रही है। इस सिलसिले में गुरुवार के चैम्बर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी गांधीनगर में इन्डस्ट्री कमिश्नर ममता वर्मा से मिले और उन्हें कुछ सुझाव दिए।
चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रमुख केतन देसाई ने कपड़ा उद्योग की वर्तमान परिस्थिति का हवाला देते हुए बताया कि इन दिनों कपड़ा उद्योग में मंदी का माहौल है। वीवर्स और कपड़ा व्यापारी दोनों ही परेशान है। इसी तरह से हीरा उद्योग में भी निर्यात घट रहा है। कई यूनिटों में से हीरा श्रमिकों को निकाला जा रहा है। ऐसे में नई इन्डस्ट्री पॉलिसी बनाते समय मंदी का भी ख्याल रखा जाए। तेजी और मंदी व्यापार के दो पहलू हैं दोनो का ही ख्याल रखा जाए। इसके अलावा राज्य सरकार की ओर इन्डस्ट्री पॉलिसी में सुझाव के लिए गठित दस टास्क फोर्स में सूरत की चैम्बर ऑफ कॉमर्स और अन्य संगठनों को शामिल किया जाए। देसाई ने कहा कि इन्डस्ट्री कमिश्नर के कार्यालय के चार अधिकारियों को सूरत भेजा जाए ताकि वहां के उद्यमियों से मिलकर अन्य जानकारियां भी ले सकें। क्योंकि गांधीनगर में चैम्बर के सिर्फ तीन या चार सदस्य आ सकते हैं। ं अधिकारी यदि सूरत आए तो ज्यादा जानकारी मिलेगी। इन्डस्ट्री कमिश्नर ने उन्हें आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो