surat news छोड़ो मंदी की बातें... अब वो बातें पुरानी

surat news छोड़ो मंदी की बातें... अब वो बातें पुरानी
surat news छोड़ो मंदी की बातें... अब वो बातें पुरानी

Pradeep Devmani Mishra | Updated: 10 Oct 2019, 11:17:25 AM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

रिटेल मार्केट में खरीद से बाजार हुए गुलजार

सूरत
दिवाली का असर बीते एक सप्ताह से रिटेल मार्केट में दिखने लगा है। कपड़े,गारमेन्ट और इलेक्ट्रोनिक्स आइटम के शो-रूम में लोगों की भीड़ दिखने लगी है। व्यापारी दिवाली के एक दिन पहले तक बाजार में खरीद अच्छी रहने की उम्मीद बता रहे हैं।

महाराष्ट्र चुनाव से पहले शिवसेना को बड़ा झटका, 26 पार्षद और 300 कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा
बीते दिनों लगातार मंदी के माहौल के बाद बाजार में अब दिवाली का रंग चढने लगा है। रेडीमेड गारमेन्ट, शुुुुटिंग-शर्टिंग्स की दुकाने,इलेक्ट्रोनिक्स आइटम, ज्वैलर्स और फर्नीचर आदि के शो-रूम पर लोगों खरीद के लिए आने लगे हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए विविध शो-रूम पर अलग-अलग आकर्षक योजनाएं शुरू की है। किसी ने पांच हजार की खरीद पर दो हजार के वाउचर फ्री, किसी ने तीन जीन्स या टी-शर्ट पर एक फ्री इत्यादि की छूट दे रखी है।
इलेक्ट्रोनिक्स कंपनियों ने भी इस मौके के भुना लेने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। उन्होंने मासिक हप्ता या गिफ्ट आदि देकर लोगों को लुभाने का प्रयास कर रहा है। कुछ कंपनियों ने ऑनलाइन अप्लीकेशन पर पेमेन्ट देने से विशेष छूट दे रखी है। इसी तरह से ज्वैलर्स ने भी गेरेंटेड गिफ्ट या मजूरी नि:शु्ल्क की ऑफर दी है। लोगों का वेतन और बोनस मिलने के कारण अब लोग खरीद के लिए आने लगे है। कोर्पोरेट कंपनियों में एक तारीख को वेतन और बोनस आने के कारण फिलहाल ज्यादातर सरकारी कंपनियों के कर्मचारी खरीद कर रहे हैं। 15 अक्टूबर के बाद कपड़ा और हीरा कंपनी के कर्मचारियों की खरीद भी निकलेगी। उल्लेखनीय है कि बाजार में अभी तक मंदी के कारण व्यापारी चिंतित थे, लेकिन अब व्यापारियों को तेजी की उम्मीद नजर आने लगी है।

surat news छोड़ो मंदी की बातें... अब वो बातें पुरानी

ओटो सेक्टर अभी भी खरीद से दूर
ओटो सेक्टर में अभी भी शो-रूम संचालकों को अच्छी खरीद का इंतजार हैं। परवट पाटिया क्षेत्र के एक वाहन विक्रेता ने बताया कि नोटबंदी और जीएसटी के बाद व्यापार लगातार घटता जा रहा है। इसलिए हम जितना व्यापार हो उससे ही संतुष्ट है। हालाकि इस साल की बात करें तो पिछले साल की अपेक्षा व्यापार 25 प्रतिशत तक कम ही रहा है। इस पर दशहरा पर टु-व्हीलर और फोर व्हीलर दोनो ही सेगमेन्ट में कमजोर व्यापार रहा।

महबूबा का बीजेपी पर निशाना, 'इस पार्टी को ना तो कश्मीरियों की फिक्र है और ना ही सेना की'

surat news छोड़ो मंदी की बातें... अब वो बातें पुरानी
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned