SURAT NEWS DYARI: श्यामप्रेमी मंडल निकालेंगे निशान यात्रा

श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम प्रांगण में आयोजित फाल्गुन मेले के दौरान शहर के विभिन्न श्यामप्रेमी मंडल व संगठनों की ओर से निशान ध्वज पदयात्रा के आयोजन आगामी दिनों में किए जाएंगे।

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 04 Mar 2021, 09:31 PM IST

सूरत. श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम प्रांगण में आयोजित फाल्गुन मेले के दौरान शहर के विभिन्न श्यामप्रेमी मंडल व संगठनों की ओर से निशान ध्वज पदयात्रा के आयोजन आगामी दिनों में किए जाएंगे।


श्रीशक्तिधाम सेवा समिति


फाल्गुन शुक्ल एकादशी के अवसर पर 25 मार्च को श्रीशक्तिधाम सेवा समिति की ओर से निशान ध्वज पदयात्रा का आयोजन किया जाएगा। यात्रा सुबह साढ़े सात बजे भटार रोड स्थित श्रीश्याम आवास से प्रस्थान कर सिटीलाइट स्थित रानी सती मंदिर पहुंचेगी। यहां पर बाद में पदयात्रा में शामिल श्रद्धालु बाबा श्याम को निशान अर्पित करेंगे और रात्रि में आठ बजे से भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा।


श्री सांवरिया सेवा संघ


संघ की 10वीं फाल्गुन निशान यात्रा 25 मार्च को निकाली जाएगी। अध्यक्ष पवन केजरीवाल ने बताया कि यात्रा सुबह 8 बजे सिटीलाइट स्थित सूर्यप्रकाश रेजिडेंसी से प्रारंभ होकर वेसू में वीआईपी रोड स्थित श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम पहुंचेगी। यात्रा में बैंड-बाजे के साथ श्याम बाबा की झांकी, पुष्प वर्षा तथा इत्र फुहार आदि आकर्षण के केंद्र रहेंगे। यात्रा प्रभारी कैलाश सिंघानिया ने बताया कि वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए सीमित संख्या में ही निशान रहेंगे। मीडिया प्रभारी मनीष सिंगरोदिया ने बताया कि यात्रा में मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा


श्रीश्याम प्रचार मंडल एवं महिला इकाई


बाबा श्याम के फाल्गुन मेले के उपलक्ष में श्रीश्याम प्रचार मंडल एवं महिला इकाई की ओर से आगामी 25 मार्च को सुबह 8 बजे वेसू में वीआईपी रोड स्थित नंदनवन-2 से निशान पदयात्रा निकाली जाएगी। पदयात्रा में शामिल निशानधारी श्रद्धालु लखदातार की जय-जयकार करते हुए वीआईपी रोड स्थित श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम पहुंचेंगे और वहां पर बाबा श्याम को निशान अर्पित करेंगे।


शांतम परिवार व श्रीश्याम सेवा समिति


फाल्गुन मेले के उपलक्ष में शांतम परिवार व श्रीश्याम सेवा समिति की ओर से निशान पदयात्रा का आयोजन 21 मार्च को किया जाएगा। यात्रा सुबह आठ बजे वेसू में केनाल रोड स्थित रिगा स्ट्रीट से रवाना होकर श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम जाएगी। इससे पहले 20 मार्च को शाम सात बजे से वेसू में केनाल रोड स्थित शांतम हॉल में भजन संध्या होगी।

इंडियन मूवर्स ऑर्गेनाइजेशन की बैठक


सूरत. देशभर के 115 पैकर्स एंड मूवर्स कंपनियों के संगठन इंडियन मूवर्स ऑर्गेनाइजेशन की चौथी वर्षगांठ मथुरा-वृंदावन में आयोजित की गई। समारोह के दौरान सूरत की कृष्णा मूवर्स एंड पैकर्स समेत अन्य कंपनी संचालकों को सम्मानित भी किया गया।

वेसू में सजा बाबा का दरबार


सूरत. श्रीश्याम प्रचार मंडल की ओर से बाबा श्याम का दरबार वेसू क्षेत्र में सजाया गया। इस अवसर पर बाबा श्याम के शृगंारित दरबार के समक्ष अखण्ड ज्योत प्रज्ज्वलित कर भजन संध्या प्रारम्भ की गई और इसमें पूरणमल शर्मा, सत्तू राधे-राधे, राकेश अग्रवाल, सूरज मिश्रा आदि ने भजनों की प्रस्तुति दी। मंडल के अध्यक्ष सतीश गुप्ता ने बताया कि इस दौरान छप्पनभोग, पुष्पवर्षा, इत्र फुहार आदि के आयोजन भी किए गए।

खाटूधाम पदयात्रा आयोजित


सूरत. श्री श्याम ज्योत सेवा समिति की ओर से खाटूधाम में फाल्गुन मेले के उपलक्ष में निशान ध्वज पदयात्रा का आयोजन किया गया। समिति सदस्य रींगस में परसरामपुरिया धर्मशाला में निशान ध्वज पूजन के बाद पैदल-पैदल खाटूधाम पहुंचे और बाबा के दरबार में निशान ध्वज अर्पित किए।

SURAT NEWS DYARI: श्यामप्रेमी मंडल निकालेंगे निशान यात्रा

मानव मंदिर में सेवा कार्यक्रम आयोजित


सूरत. कामरेज के निकट दिव्यांग जनों के लिए संचालित मानव मंदिर ट्रस्ट प्रांगण में यूनिटी ऑफ इंडिया ट्रस्ट की ओर से सेवा कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को किया गया। इस दौरान ट्रस्ट की संस्थापक शीतल परसानिया, एक्टर व मॉडल कृपा चंदेरा, श्रीसालासर हनुमान सेवा समिति के सचिव मंगल वैष्णव, गायक मुकेश चौधरी, संजय राव आदि ने मानव मंदिर में दिव्यांग जनों के बीच सेवा कार्यक्रमों के आयोजनों में भाग लिया। इस अवसर पर ट्रस्टी नरेशभाई ने मानव मंदिर ट्रस्ट की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

SURAT NEWS DYARI: श्यामप्रेमी मंडल निकालेंगे निशान यात्रा

महिला पुलिसकर्मियों का सम्मान


सूरत. मारवाड़ी युवा मंच सूरत जागृति शाखा की ओर से आयोजित नारी चेतना सप्ताह के दौरान गुरुवार को महिला पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया। नारी चेतना सप्ताह के अंतर्गत शाखा की ओर से महिला पुलिस स्टेशन उमरा में कार्यरत महिला पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया और उपहार दिए गए। इस दौरान शाखा संस्थापक प्रेरणा भाऊवाला, अध्यक्ष मेनका चौधरी, अंजू केडिया, निशी अग्रवाल, समता जैन, कुसुम सोनी, वर्षा गोरीसरिया, रेखा महेश्वरी, इंदु मित्तल आदि मौजूद थी।

SURAT NEWS DYARI: श्यामप्रेमी मंडल निकालेंगे निशान यात्रा
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned