scriptsurat news-एक के बाद एक पकड़े जा रहे जीएसटी में खेल करने वाले… | surat news-GST players are being caught one after the other | Patrika News

surat news-एक के बाद एक पकड़े जा रहे जीएसटी में खेल करने वाले…

locationसूरतPublished: Aug 23, 2019 09:47:54 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

बोगस इनपुट मामले में जीएसटी विभाग गंभीरदेर रात एक आरोपी को गिरफ्तार किए जाने की चर्चा

surat news-एक के बाद एक पकड़े जा रहे जीएसटी में खेल करने वाले...

surat news-एक के बाद एक पकड़े जा रहे जीएसटी में खेल करने वाले…

सूरत
जीएसटी विभाग बोगस बिलिंग के मामलें गंभीरता से आगे बढ़ रहा है। डिपार्टमेन्ट ने पिछले दिनों कई स्थानों पर छापा मारा था। इन जांच में करोड़ो रुपए की टैक्सचोरी भी मिली है। शुक्रवार को भी देर रात तक डिपार्टमेन्ट ने छापेमारी कर करोड़ो रुपए के एक घोटालेबाज को गिरफ्तार किए जाने की चर्चा चलती रही।
देशभर में बोगस बिलिंग के आधार पर इनपुट टैक्स क्रेडिट के मामले में तेजी से ईजाफा होने के कारण सरकार को हजारो करोड रुपए की रेवन्यु गंवानी पड़ रही है। इससे चिंतित सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम ने सूरत समेत देशभर में जीएसटी कमिश्नरेट को संदेहजनक सौदों की सूची भेजकर जांच के निर्देश दिए थे। इस सिलसिले में सूरत और दक्षिण गुजरात में कई स्थानों पर जांच कर करोडो रुपए की टैक्सचोरी पकड़ी थी। कुछ मामलों में मुख्य आरोपी भाग गए थे। शुक्रवार को इन्हीं मामलों में जांच के दौरान सेन्ट्रल जीएसटी विभाग ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिए होने की चर्चा रही। बताया जा रहा है कि जिस शख्स को गिरफ्तार किया है उसने करोड़ो रुपए बोगस बिलिंग की है। हालाकि विभाग ने किसी के गिरफ्तार नहीं किए जाने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो